Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट और SMS सेवा बहाल, अब क्या है किसान आंदोलन का हाल? यहां पढ़ें

Farmers Protest: किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी. अब एक बार फिर इसे बहाल कर दिया गया है.

Latest News
article-main

Farmers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा (Haryana) के 7 जिलों में इंटरनेट सर्विस (Internet Service) बहाल कर दी गई है. कैथल, कुरूक्षेत्र, अंबाला, सिरसा, फतेहाबाद,जींद और हिसार में किसान आंदोलन (Farmers Protest) के चलते 13 तारीख से इंटरनेट बंद था. 

हरियाणा सरकार ने इंटरनेट सर्विस एक बार फिर से बहाल कर दिया है. स्थानीय प्रशासन ने अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट और SMS सर्विस को प्रतिबंधित कर दिया था. 

इंटरनेट बैन होने की वजह से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही थी. राशन कार्ड, पेमेंट सिस्टम और दूसरी कई सुविधाओं का इस्तेमाल लोग नहीं कर पा रहे थे. छात्र और व्यापारी वर्ग इस बैन से बेहद नाराज थे.
 


इसे भी पढ़ें- Sudarshan Setu: PM मोदी ने किया सुदर्शन सेतु का उद्घाटन, क्या है भारत के सबसे लंबे केबल ब्रिज की खासियत?


 

छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही थी तो व्यापारियों का डिजिटल पेमेंट सिस्टम ही क्रैश हो गया था. सरकार ने अब इंटरनेट बैन हटाने का फैसला किया है.

किसान आंदोलन के ये हैं अहम अपडेट्स

- सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर के बंद सर्विस रोड को भी खोल दिया गया है. 
- दिल्ली पुलिस बॉडर्स को खोल दिया है.
- किसानों ने 'दिल्ली मार्च' को 29 फरवरी तक टाल दिया है.

कहां रुके हैं किसान?
किसान अपनी मांगों को लेकर खनौरी और शंभू बॉर्डर पर रुके हैं. दिल्ली हरियाणा सीमा पर रुके किसान दिल्ली चलो आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं.
 


इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जंग के 3 साल, दोनों देशों ने क्या खोया-क्या पाया?


 

शनिवार को किसानों ने कैंडल मार्च निकाला था. इस दौरान खनौरी में झड़प हुई थी, जिसमें 1 प्रदर्शनकारी की मौत हुई, वहीं 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

क्या चाहते हैं किसान?
संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (KMM) फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानूनी गारंटी चाहता है. किसान संगठन कृषि ऋणों की माफी चाहते हैं. 

 


इसे भी पढ़ें- Meow Meow Drugs क्या है, पौधों की खाद से कैसे बन गई दुनिया की सबसे खतरनाक ड्रग्स, पढ़ें पूरी बात


किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं और हरियाणा और पंजाब के बीच शंभू और खनौरी सीमा पर डेरा डालकर बैठे हुए हैं. किसान सरकार के अगले फैसले के इंतजार में हैं.

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement