Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Har Ghar Tiranga: देश भक्ति के रंग में रंगा चंडीगढ़, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 7500 छात्र मिलकर बनाएंगे तिरंगा

Har Ghar Tiranga: चंडीगढ़ प्रशासन ने बताया कि सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम में अलग-अलग स्कूलों से 7500 छात्र एकत्रित होंगे और मिलकर लहरते राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ की शक्‍ल में दिखाई देंगे.

article-main

राष्ट्रीय ध्वज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चंडीगढ़ में आजादी के 75वें वर्ष पूरे होने पर आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इस दौरान शहर में 13 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. लेकिन इस खास मौके पर आज यानी शनिवार को चंडीगढ़ के लोग एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर-16 के क्रिकेट स्टेडियम में 7500 लोग एकजुट होकर लहरते राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ की शक्‍ल में दिखाई देंगे.

चंडीगढ़ प्रशासन के ओर से बताया गया कि सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम में अलग-अलग स्कूलों से 7500 स्टूडेंट्स एकत्रित होंगे. इनमें 2500 बच्चे केसरी रंग के कपड़े पहनकर आएंगे. 2500 सफेद और 2500 हरे रंग के कपड़े पहने होंगे. यह सभी लहराते हुए राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा' के रूप में स्टेडियम में एकत्रित होंगे. इन्हीं के बीच आशोक चक्र होगा. इस तरह यह सभी छात्र मिलकर तिरंगा बनाएंगे. ऐसे करने से चंडीगढ़ का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- जानें क्या है हर-घर तिरंगा अभियान, क्या होते हैं तिरंगा फहराने से जुड़े नियम

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी करेंगी शिरकत
इस खास कार्यक्रम में चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित चीफ गेस्ट होंगे. वहीं, विदेश एवं सांस्कृतिक राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगी. इस कार्यक्रम का आयोजन UT प्रशासन व चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र साथ मिलकर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Independence Day 2022: तिरंगे के तीन रंग करते हैं जीवन का प्रतिनिधित्व, जानें इन रंगों का महत्व  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv