Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: यूपी, Delhi और पंजाब में होगी बारिश, पढ़ें देश के मौसम का हाल

Delhi NCR Weather: बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. बारिश होने की वजह से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ठंड बढ़ेगी.

Latest News
Weather News: यूपी, Delhi और पंजाब में होगी बारिश, पढ़ें देश के मौसम का हाल

Delhi-NCR में हो सकती है बारिश, IMD ने जताया अनुमान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत उत्तर भारत (North India) में बढ़ती गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक इन इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, वहीं हल्की बूंदाबांदी होगी. 

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 7 दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया है. संभावना है कि कुछ जगहों पर बारिश हो जाए.

मौसम विभाग के मुताबिक 13-14 मार्च को तापमान थोड़ा कम रहेगा लेकिन एक बार जब पश्चिमी विक्षोभ गुजर जाएगा तो अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. आसमान साफ रहेगा और तेज बारिश नहीं होगी.


इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Live: हरियाणा से लेकर तमिलनाडु तक चुनावी हलचल की हर अपडेट पाएं यहां


 

दिल्ली RMC के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 16 मार्च को बादल छाए रहेंगे.

सोमवार को दिल्ली में इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा, पारा 31.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. एक दिन पहले अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस था.

और किन राज्यों में होगी बारिश?
IMD ने 'पश्चिमी विक्षोभ' का जिक्र करते हुए बुधवार को उत्तर भारत के कई राज्यों और पूर्वोत्तर क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है.

- हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

- बुधवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है.


इसे भी पढ़ें- कभी चलाते थे मनोहर लाल खट्टर की कार, अब बने मुख्यमंत्री, कैसे हुई Nayab Saini की ताजपोशी?


 

- पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गुरुवार तक छिटपुट हल्की बारिश होने की उम्मीद है, शनिवार को भी इसी तरह की बारिश होने की उम्मीद हैय

- पश्चिम बंगाल में बुधवार से रविवार तक बारिश की उम्मीद हो सकती है. ओडिशा में गुरुवार से 18 मार्च तक बारिश होने की संभावना है.

- झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में शनिवार से 18 मार्च तक और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 18 मार्च को बारिश हो सकती है।

- अगले सात दिनों में अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है.

- असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लीकेशन Google Play Store डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement