Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, यहां बनेंगे 6 लेन के 2 Flyover, ये है प्लान

दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या आम है. अब दिल्ली सरकार ने 2 नए फ्लाईओवर के निर्माण की मंजूरी दे दी है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: May 11, 2022, 11:20 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) से जूझ रहे लोगों को जल्द राहत मिलने वाली गहै. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने मंगलवार को आनंद विहार और अप्सरा सीमा और राजा गार्डन फ्लाईओवर और पंजाबी बाग फ्लाईओवर के बीच छह लेन के एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दे दी है.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने मंगलवार को पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली में दो नए फ्लाईओवर के निर्माण को मंजूरी दी है. अधिकारियों ने ने दावा किया है कि इन परियोजनाओं को डेढ़ साल के भीतर ही पूरा कर लिया जाएगा. 

दिल्ली सरकार के इस प्रोजेक्ट पर कुल 724.36 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आने वाली है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की अध्यक्षता वाली EFC की एक बैठक में इन परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है.

Bulldozer Row: शाहीनबाग के बाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पहुंचा बुल्डोजर, विधायक पर एक्शन!

किस इलाके के लोगों को मिलेगा लाभ?

बैठक के बाद सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'दिल्ली सरकार ने आज दो फ्लाईओवर परियोजनाओं को मंजूरी दी. आनंद विहार से अप्सरा बॉर्डर के बीच नया फ्लाईओवर, राजा गार्डन और पंजाबी बाग फ्लाईओवर के बीच नया एलिवेटेड कॉरिडोर. शहर में सड़कों पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए ये परियोजनाएं जरूरी हैं और इन्हें डेढ़ साल में पूरा कर लिया जाएगा.'

Shaheen Bagh में बैकफुट पर आया प्रशासन, क्यों बैरंग लौटे बुलडोजर?

लोक निर्माण विभाग (PWD) इन परियोजनाओं को पूरा कराएगा. विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आनंद विहार से अप्सरा बॉर्डर के बीच नया फ्लाईओवर बनने से पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उत्तर प्रदेश की सीमा में जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी. दूसरे फ्लाईओवर के निर्माण से पश्चिमी दिल्ली में रिंग रोड के आसपास के इलाकों में जाने वाले लोगों को आने-जाने में आसानी होगी.

कितनी रकम होगी खर्च?

दिल्ली सरकार ने कहा कि आनंद विहार से अप्सरा बॉर्डर के बीच बनने वाले नये फ्लाईओवर के निर्माण में 372.04 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी. इसी तरह, 352.32 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से पंजाबी बाग और राजा गार्डन फ्लाईओवर के बीच एलिवेटेड गलियारे का निर्माण किया जाएगा. फ्लाईओवर और एलिवेटेड कॉरिडोर बनने से लाखों यात्रियों को लाभ मिलने वाला है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv