Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Azaan Loudspeaker पर विवाद बढ़ा! बीजेपी की महिला नेता ने दिया विवादित बयान

हाजी एम सलीस ने कहा कि हमारी अज़ान 2-3 मिनट में पूरी हो जाती है, उन्हें इससे दिक्कत है. वे अपने 24 घंटे के अखंड पाठ में (शोर) प्रदूषण नहीं देखते है.

article-main

Azan Loudspeaker

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब अलीगढ़ की पूर्व मेयर व भाजपा की नेता शकुंतला भारती ने लाउडस्पीकर पर नमाज को लेकर विवादित बयान दिया है. शकुंतला ने कहा, "क्या खुदा बहरा हो गया है जो इतनी तेज आवाज में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर बजाते हैं."

उन्होंने कहा कि दिन में एक बार नहीं 4 बार मस्जिदों पर लाउडस्पीकर बजाए जाते हैं. इन लाउडस्पीकर की आवाज से बच्चों को पढ़ने में परेशानी होती है. मस्जिदों से लाउडस्पीकरो को हटाया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटे तो हम लोग भी डबल आवाज में भजन कीर्तन करेंगे.

पूर्व राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने कहा कि 1925 से पहले लाउडस्पीकर की कोई व्यवस्था नहीं थी. माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा है. मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा देना चाहिए, जिससे अमन चैन बना रहे.

AMU नेता बोले- बीजेपी नेता मस्जिद में कलमा पढ़ने आएं
शकुंतला भारती के बयान के जवाब में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता कुंवर मोहम्मद ने कहा कि देश संविधान से चलता है. हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है. जो लोग डबल आवाज में साउंड बजाना चाहते हैं, वह कलमा पढ़ने के बाद हमारी मस्जिद में आए और नमाज अदा करें. डबल आवाज में साउंड भी बजाएं.

सुन्नी उलेमा काउंसिल ने दी यह प्रतिक्रिया
कानपुर में सुन्नी उलेमा काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी हाजी एम सलीस ने कहा कि कुछ हिंदू संगठन देश को नफरत की आग में झोंकना चाहते हैं, जो जायज नहीं है. हमारी अज़ान 2-3 मिनट में पूरी हो जाती है, उन्हें इससे दिक्कत है. वे अपने 24 घंटे के अखंड पाठ में (शोर) प्रदूषण नहीं देखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि माहौल ऐसा है कि अगर हम सिर पर टोपी पहनते हैं, दाढ़ी रखते हैं या हिजाब पहनते हैं तो समस्या होती है, मॉब लिंचिंग हो रही है. हम जो खाते हैं उस पर भी उनकी नजर होती है.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv