Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्किल गेमिंग में हैं बेहद संभावनाएं, Anurag Thakur ने दिया फेडरेशन को साथ काम करने का न्योता

PM Modi Vision Updates: Anurag Thakur ने स्किल गेमिंग इंडस्ट्री को संभावनाओं से भरा फील्ड बताया और स्किलहब ऑनलाइन गेम्स फेडरेशन को इसे आगे बढ़ाने के लिए साथ बैठने का न्योता दिया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PM Modi Vision Updates: नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस द्वारा उन्हें 'चायवाला' कहकर मजाक उड़ाने की चर्चा अब 10 साल बाद भी हो रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को इसकी चर्चा करते हुए कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. ठाकुर ने कहा, ईमानदार चाय बेचने वाले के विजन ने ही देश को आज दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है. कांग्रेस ने जिस नरेंद्र मोदी को BJP द्वारा पीएम फेस बनाने पर उन्हें 'चाय बेचने वाला और पिछड़ा व्यक्ति' कहकर अपमानित किया था, आज उसी ईमानदार नेता का 'विकसित भारत' का विचार हर तरफ चर्चा में है. इस पर सम्मेलनों में ही नहीं जनसभाओं और राजनीतिक रैलियों में भी चर्चा हो रही है. ठाकुर ने कहा, विकसित भारत सपना नहीं ऐसा संकल्प है, जिसे हमें वास्तविकता में बदलना है. 

'10 साल में बदल गया है भारत'

PTI के मुताबिक, अनुराग ठाकुर बुधवार को इंटरेक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी की तरफ से आयोजित नेशनल इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में बोल रहे थे. इस कॉन्क्लेव का विषय रखा गया था, 'मोदी का विजन विकसित भारत, चुनौतियां और अवसर'. ठाकुर ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, 10 साल में भारत बदल गया है. महज 10 साल पहले देश का कमजोर नेतृत्व रिमोट कंट्रोल से चलता था. देश घोटालों, नीतिगत पंगुता, डगमगाती अर्थव्यवस्था और गिरते वैश्विक ग्राफ के बीच फंसा हुआ था. भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए गठबंधन धर्म का पालन होता था. निवेश आ नहीं रहा था और देश का खजाना खाली हो रहा था. अनुराग ठाकुर ने कहा, हालात ऐसे थे, जिन्हें किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं माना जा सकता. नेहरू के समय में आए 'गरीबी हटाओ' के बावजूद आज तक गरीब और भी ज्यादा गरीब ही होते जा रहे थे. 

'कांग्रेस ने कसा था तंज, जनता ने उसे ही नकार दिया'

अनुराग ठाकुर ने कहा, भाजपा ने जब नरेंद्र मोदी को पीएम का विकल्प बताया तो कांग्रेस ने हैरानी में उन पर तंज कसा था. कांग्रेस ने कहा था कि चाय बेचने वाला देश कैसे चलाएगा. लेकिन लोकतंत्र ने देश बेचने पर आमादा कांग्रेस को ही नकार दिया और ईमानदार चायवाले को प्रधानमंत्री बना दिया.ठाकुर ने कहा कि यह वही ईमानदार नेता हैं जिन्हें कांग्रेस ने चाय बेचने वाले और पिछड़े के रूप में अपमानित किया था, उसने देश को विकास के पथ पर पहुंचाया और अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा भी की है. ठाकुर ने कहा, हमने देश को ईमानदारी से चलाने और देश को आगे ले जाने का वादा किया था और हमने पिछले 10 साल में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है.

'स्किल गेमिंग सेक्टर में बेहद संभावनाएं'

ठाकुर ने स्किल गेमिंग सेक्टर में बेहद संभावनाएं होने की बात कही. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खेल और ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री भारतीय इकोनॉमी में बड़े पैमाने पर योगदान दे सकती हैं. ठाकुर ने कॉन्क्लेव में मौजूद ऑनलाइन स्किल गेमिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों के सामने ये बात कही. उन्होंने स्किलहब ऑनलाइन गेम्स फेडरेशन को अपने उद्योग से जुड़ी चिंताओं पर चर्चा के लिए खेल मंत्रालय के ऑफिस में आने का न्योता भी दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement