Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai News: एयर मॉरीशस की फ्लाइट Mumbai Airport पर खराब, 5 घंटे तक बिना एसी के अंदर ही बंद रखे यात्री

Mumbai News: यात्रियों का आरोप है कि विमान का इंजन खराब होने के बावजूद उन लोगों को नीचे नहीं उतरने दिया गया. एयरकंडीशनर नहीं चलने से यात्रियों को सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह अजब ड्रामा देखने को मिला है. एयर मॉरीशस की मुंबई से मॉरीशस जा रही फ्लाइट का इंजन फेल हो जाने के बावजूद यात्रियों को नीचे नहीं उतरने दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रियों को 5 घंटे तक फ्लाइट के अंदर ही बैठाए रखा गया. इस दौरान विमान का एयरकंडीशनर भी बंद हो जाने से कई यात्रियों को सांस में लेने की दिक्कत होने लगी, जिससे कुछ बच्चों और एक 78 साल के बुजुर्ग की तबीयत खराब होने का भी आरोप लगाया गया है. आरोप है कि इसके बावजूद फ्लाइट क्रू ने यात्रियों को विमान से नीचे उतरने की इजाजत नहीं दी. करीब पांच घंटे बाद फ्लाइट रद्द होने की घोषणा होने पर ही यात्रियों को नीचे उतारा गया. 

सुबह 3.45 बजे से फ्लाइट में बैठे थे यात्री

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर मॉरीशस फ्लाइट MK 749 (Air Mauritius flight MK 749) शनिवार सुबह 4.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट से मॉरीशस के लिए रवाना होनी थी. यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 3.45 बजे बैठा दिया गया था. फ्लाइट में करीब 200 यात्री सवार हुए थे. यात्रियों का आरोप है कि फ्लाइट के इंजन में कुछ परेशानी आने के कारण वह उड़ान नहीं भर सकी. इसके बावजूद यात्रियों को अंदर ही इंतजार करने के लिए कहा गया.

78 साल के बुजुर्ग की हो गई तबीयत खराब

फ्लाइट में सवार एक यात्री के मुताबिक, विमान के अंदर करीब 200 यात्री थे. इंजन में समस्या होने के बावजूद हम सभी को अंदर ही बंद करके बैठा दिया गया. विमान के एयरकंडीशनिंग सिस्टम में भी अचानक खराबी आ गई और उसने काम करना बंद कर दिया. इसके बावजूद हमें नीचे उतरने की इजाजत नहीं दी गई. इससे 78 साल के एक बुजुर्ग को सांस की समस्या होने के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई. कई बच्चों ने भी सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की. इसके बावजूद हमें 5 घंटे तक इसी स्थिति में बैठे रहना पड़ा. 

5 घंटे कोशिश के बाद भी ठीक नहीं हुआ विमान

यात्री के मुताबिक, एयरलाइन ने विमान का इंजन ठीक करने के लिए इंजीनियर्स को बुलाया. साथ ही जरूरी स्पेयर-पार्ट्स भी मंगा लिए, लेकिन करीब 5 घंटे लंबी कवायद के बाद भी इसे ठीक नहीं किया जा सका. इसके बाद आखिरकार करीब सुबह 10 बजे फ्लाइट कैप्टन ने यात्रा रद्द करने की घोषणा की. इसके बाद ही यात्रियों को नीचे उतरने की इजाजत दी गई. PTI के मुताबिक, इस बारे में एयर मॉरीशस के भारत में मौजूद GSA (जनरल सेल्स एजेंट) को कई बार फोन कॉल की गई, लेकिन उसने किसी भी फोन का जवाब नहीं दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement