Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee News Opinion Poll UP: मोदी-योगी का दम या INDIA अलायंस का चलेगा सिक्का, जानें क्या है UP की जनता के मन में

Zee News Opinion Poll UP: लोकसभा चुनाव में हर किसी की नजर उत्तर प्रदेश के नतीजों पर रहेगी, क्योंकि केंद्र की अगली सरकार की तस्वीर इसी सूबे से साफ होने वाली है. जानिए ओपिनियन पोल में किसे बढ़त दिख रही है.

Latest News
article-main

zee News Opinion Poll

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से जाता है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में अब डेढ़ महीने का वक्त है और देश की जनता का मूड भांपने की कोशिश हमारे सहयोगी चैनल ज़ी न्यूज ने की है. ZEE NEWS & MATRIZE के ओपिनियन पोल में केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनते दिख रही है. बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर सकती है. उत्तर प्रदेश सीटों के लिहाज से सबसे बड़ा प्रदेश है और यहां 80 सीटें हैं. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के सामने बीजेपी की चुनौती है. जानें उत्तर प्रदेश के लोगों का अभी का मूड क्या है और किसके हिस्से में कितनी सीटें आ सकती हैं. 

यूपी में एनडीए को बंपर बहुमत 
ZEE NEWS & MATRIZE के सर्वे में उत्तर प्रदेश में NDA को 78 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. अगर ये नतीजे में बदलते हैं, तो विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ होता दिख रहा है. कांग्रेस के पास इस वक्त यूपी में सिर्फ रायबरेली की सीट है. सोनिया गांधी राज्यसभा सदस्य चुनी गई हैं और माना जा रहा है कि वह रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी. बीजेपी की कोशिश है कि इस बार कांग्रेस के इस आखिरी किले को भी ढहा दिया जाए.


यह भी पढ़ें: ZEE News Opinion Poll: लोकसभा चुनाव में इंडिया या NDA, जानें देश का मूड 


यूपी में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है 
यूपी की 80 सीटों पर लड़ाई बहुत दिलचस्प रहने वाली है. दिल्ली में सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से जाता है और 2024 लोकसभा चुनाव में भी इसे समझते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी रणनीति पर आगे बढ़ रही हैं. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो गया है, लेकिन लड़ाई अभी मुश्किल है. जयंत चौधरी ने एनडीए के साथ जाने का संकेत दे दिया है जबकि मायावती अकेले लड़ने वाली हैं. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में असदुद्दीन ओवैसी भी अपने कुछ उम्मीदवार खड़े करने का संकेत दे रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच NDA या INDIA में से किसके साथ जनता?   


राम मंदिर और पीएम मोदी के साथ सीएम योगी हैं बीजेपी की ताकत 
उत्तर प्रदेश में बीजेपी और आरएसएस का मजबूत संगठन है और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से माहौल बीजेपी के पक्ष में है. इसके अलावा देश में पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की मजबूत छवि है. बीजेपी के संगठन और मजबूत नेतृत्व के सामने विपक्ष की लड़ाई अभी तक एकजुट नहीं दिख रही है. हालांकि, चुनाव में अभी थोड़ा वक्त है और भारत में चुनावी माहौल बदलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement