Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year-Ender 2022: जब हत्या और जुर्म की इन खबरों से दहल गया था देश

Crime News Year-Ender 2022: साल 2022 खत्म होने वाला है लेकिन इस साल मिले जख्म, देश को कई साल तक याद रहेंगे.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Dec 28, 2022, 01:00 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2022 में जुर्म की ऐसी-ऐसी खबरें सामने आई हैं, जो जब सामने आईं तो पूरा देश दहल गया था. दुर्दांत हत्याओं से लेकर सियासी बयानों ने इस देश का माहौल इतना बिगाड़ा, जिसकी छाप एक अरसे तक नजर आ सकती है. पंजाब का सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस, दिल्ली (Delhi) में हुए श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar) हत्याकांड और जून में अमरावती में फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की जघन्य हत्याएं कौन भूल सकता है. इन घटनाओं पर देशभर में जमकर चर्चा हुई. 

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. यह हमला उनके ही गांव मूसा के पास ही हुआ था. उस दौरान मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी भी नहीं थी जिसका हमलावरों ने फायदा उठाया था. हत्या का आरोप लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शूटरों पर है. केस की जांच जारी है.

अंकिता भंडारी मर्डर केस

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक प्राइवेट रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या की गई थी. हत्या का आरोप बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य समेत तीन लोगों पर है. 19 साल की अंकिता भंडारी एक रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी. उसकी हत्या महज इसलिए हो गई क्योंकि उसने 'सेक्स वर्कर' का काम करने से इनकार कर दिया था.

Ankita Murder: गंदे काम को तैयार नहीं थी अंकिता, इसलिए मार डाला

श्रद्धा वालकर मर्डर केस

श्रद्धा वालकर की उसके लिव-इन साथी आफताब पूनावाला ने दिल्ली में हत्या कर दी थी. श्रद्धा के लिव-इन साथी आफताब पूनावाला ने श्रद्धा का गला घोंट कर कथित तौर पर हत्या करने के बाद उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे, जिन्हें उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा था. 2022 में हुईं इन सभी घटनाओं ने राज्य के लोगों को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया था. 

उमेश कोल्हे मर्डर केस

एक टेलीविजन चैनल पर बहस के दौरान की गई नुपूर शर्मा की टिप्पणी ने पूरे देश में विवाद पैदा किया और कई खाड़ी देशों ने इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. नुपूर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट के कारण अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. 21 जून को मुस्लिमों के एक समूह ने उनकी कथित तौर पर हत्या कर दी थी. बाद में इस मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाले NIA ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया था.

नुपुर शर्मा के बयान पर जमकर हुआ हंगामा, चर्चा में रहा 'बुल्ली बाई' ऐप

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कई प्राथमिकी भी दर्ज की गई थीं. इसके अलावा 'बुल्ली बाई' ऐप का मामला भी सामने आया जिसमें मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन ‘‘नीलामी’’ के लिए उनके नामों की एक सूची भी जारी की गई थी.

सुर्खियों में छाए रहे ये मामले

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिलने का मामला तथा हनुमान चालीसा विवाद को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी जैसी घटनाओं ने भी महाराष्ट्र तथा पूरे देश में सुर्खियां बटोरीं. 


PFI के लिए मुसीबत बना साल 2022

राज्य में इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई और नेताओं के कथित फोन टैपिंग के लिए भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) की वरिष्ठ अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. मई और जून में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए ठाणे और मुंबई जैसे शहरों सहित अन्य जगहों पर नूपुर शर्मा के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गईं. 

सदमें से कम नहीं थी साइस मिस्त्री की मौत

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की पालघर जिले में चार सितंबर को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी, जब वे गुजरात से मुंबई लौट रहे थे. स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले मर्सिडीज-बेंज कार चला रही थीं. वह अपने पति डेरियस पंडोले के साथ दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गईं थीं. 

मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती डॉ अनाहिता को हाल ही में 108 दिनों के इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी. उनके पति को अक्टूबर में अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. दुर्घटना के समय पिछली सीट पर बैठे साइरस मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी. नवंबर से, मुंबई पुलिस ने कार चालकों के साथ-साथ यात्रियों के लिए भी सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य कर दिया. पालघर पुलिस ने डॉक्टर अनाहिता के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है. इसके बाद नवंबर में श्रद्धा वालकर की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया था. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv