Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: बिहार में सियासी घमासान, महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार सहित आज की 5 बड़ी खबरें

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. आज देश की सबसे बड़ी खबर बिहार में होने वाले सियासी घटनाक्रम पर रहेगी.

article-main

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. आज की प्रमुख खबरों में सबसे बड़ी खबर रहेगी बिहार में संभावित सियासी उठापटक की. इसके अलावा महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार और नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी से जुड़ी खबरों पर भी अहम खबरों में से एक हैं. आइए आपको विस्तार से बताते हैं आज की 5 प्रमुख खबरों के बारे में.

नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी?
बिहार में क्या नीतीश कुमार फिर से पलटी मारेंगे, यह पूरा देश जानना चाहता है. राज्य में सियासी अटकलों का बाजार गर्म है. सोमवार रात गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है. हालांकि दोनों के बीच हुई बात से क्या बिगड़ी बातें बन जाएगी यह अबतक साफ नहीं हो सका है. राज्य में जारी सियासी संकट के बीच RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि मंगलवार को दोनों दलों द्वारा विधायकों की बैठक बुलाना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि स्थिति असाधारण है. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर नीतीश NDA को छोड़ने का फैसला लेते हैं तो हमारे पास उन्हें गले लगाने के अलावा और क्या विकल्प है. RJD भाजपा से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है. पढ़िए पूरी खबर.

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार
महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज होना है. एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल में शिवसेना के कई बागी शामिल हो सकते हैं. पूर्व मंत्री उदय सामंत, संदीपन भुमरे, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल और शंभुराज देसाई का नाम बागी गुट से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के तौर पर चल रहा है. गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद पर और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के करीब 40 दिनों के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार आज होने जा रहा है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

श्रीकांत त्यागी कब होगा गिरफ्तार?
नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में रहने वाला नेता श्रीकांत त्यागी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. यूपी पुलिस श्रीकांत त्यागी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर चुकी है. सोमवार सुबह नोएडा अथॉरिटी ने ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में श्रीकांत त्यागी द्वारा किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर के जरिए गिरा दिया. नोएडा अथॉरिटी श्रीकांत त्यागी की भंगेल मार्केट में अवैध दुकानों पर भी बुलडोजर चला सकती है. गौरतलब है कि श्रीकांत त्यागी का शुक्रवार को एक वीडियो वारयल हुआ था जिसमें वह एक महिला से गलत व्यवहार कर रहा था. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

चीन-ताइवान तनाव
अमेरिकी प्रतिनिधिसभा की स्पीकर नैंसी पैलोसी की ताइपे यात्रा के बाद से चीन और ताइवान के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. अभी तक चीन द्वारा ताइवान द्वीप के पास युद्धाभ्यास की खबरें आ रही थीं. मंगलवार सुबह न्यूज एजेंसी AFP ने बताया कि ताइवान ने भी संभावित चीनी हमले को रोकने की तैयारी शुरू कर दी है. ताइवान ने भी लाइव-फायर आर्टिलरी ड्रिल शुरू कर दी है. दूसरी तरफ चीन का युद्धाभ्यास अभी भी जारी है. ‘ग्लोबल टाइम्स’ की खबर के अनुसार, पीपुल्स लिबेरशन आर्मी (पीएलए) की पूर्वी थिएटर कमान ने सोमवार को कहा कि वह ताइवान द्वीप के नज़दीक अपना सैन्य अभ्यास जारी रखेगी जिसका जोर पनडुब्बी रोधी कार्रवाई और हवा से पोत पर हमला करने पर है.

डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI की रेड
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि FBI ने सोमवार को फ्लोरिडा के पाम बीच पर उनके मार-ए-लागो घर पर छापा मारा. ट्रम्प ने एक बयान में कहा, "फ्लोरिडा के पाम बीच में मेरा खूबसूरत घर, मार-ए-लागो, वर्तमान में घेराबंदी, छापेमारी और एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा कब्जा कर लिया गया है." उन्होंने कहा कि अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ काम करने और सहयोग करने के बाद, मेरे घर पर यह अघोषित छापेमारी आवश्यक या उचित नहीं थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv