Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Azamgarh Lok Sabha सीट पर बने थे सपा की हार का कारण, अब SP में ही शामिल हो गए गुड्डू जमाली

Who is Guddu Jamali: आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. खुद अखिलेश यादव ने उन्हें सपा में शामिल करवाया.

Latest News
article-main

सपा में शामिल हुए गुड्डू जमाली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के अरबपति नेताओं में शुमार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो गए हैं. बहुजन समाज पार्टी (BSP) नेता गुड्डू जमाली का सपा में आना अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के लिए राहत की बात है. पिछली बार साल 20222 में आजमगढ़ सीट पर हुए लोकसभा के उपचुनाव में गुड्डू जमाली बसपा के उम्मीदवार थे. गुड्डू जमाली के चलते वोटों का बंटवारा हुआ था और समाजवादी पार्टी अपनी इस मजबूत सीट पर भी हार गई थी. इसी चुनाव में बीजेपी ने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को चुनाव मे उतारा था और वह धर्मेंद्र यादव को हराकर सांसद बन गए थे.

लोकसभा चुनाव में अपने मजबूत गढ़ों में वापसी की राह देख रही समाजवादी पार्टी के लिए आजमगढ़ सीट बेहद अहम है. चर्चा है कि इस सीट खुद अखिलेश यादव या फिर उनके चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ सकते हैं. ऐसे में गुड्डू जमाली को समाजवादी पार्टी की ओर से विधान परिषद चुनाव में उतारा जा सकता है. बेहद मामूली अंतर से आजमगढ़ लोकसभा का उपचुनाव हारने वाली सपा के लिए गुड्डू जमाली का साथ आना फायदे का सौदा हो सकता है.


यह भी पढ़ें- कौन हैं Vikramaditya Singh जिन्होंने सुक्खू कैबिनेट से दिया इस्तीफा


#WATCH | Lucknow, Uttar Pradesh: Samajwadi Party president Akhilesh Yadav says, "Today I congratulate Shah Alam Guddu and his supporters...Like 'Samudra Manthan', this time there will be 'Samvidhan Manthan' in the elections. We are happy that our PDA family is expanding and we… pic.twitter.com/cnX0pq5WMd

कौन हैं गुड्डू जमाली?
गुड्डू जमाली अरबपति कारोबारी हैं. मुस्लिम समाज पर उनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है. यही वजहै कि 2014 के लोकसभा चुनाव और फिर 2022 के उपचुनाव में उन्हें आजमगढ़ सीट पर ढाई लाख से ज्यादा वोट मिले. गुड्डू जमाली पूर्वांचल कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी हैं. यह कंपनी रियल एस्टेट का कारोबार करती है. 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति 196 करोड़ रुपये के आसपास बताई थी. वह 2012 और 2017 में बसपा के विधायक रहे हैं.


यह भी पढ़ें- RS चुनाव: क्रॉस वोटिंग के सहारे 15 में से 10 सीटें जीती BJP, पढ़ें पूरी कहानी


राज्यसभा चुनाव में अपने ही विधायकों की बगावत के चलते एक सीट हारने वाली समाजवादी पार्टी तुरंत ही खुद को मजबूत करने में जुट गई है. गुड्ड जमाली को साथ जोड़कर वह मुस्लिम मतदाताओं को एकजुट रखने की कोशिश कर रही है. बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ की सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की थी. 2022 में गुड्डू जमाली AIMIM के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे लेकिन बुरी तरह हार गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement