Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raju Srivastava: PM Modi के लिए राजू श्रीवास्तव ने ठुकराया था Akhilesh Yadav का ऑफर, UP के फिल्म सिटी प्रोजेक्ट में निभाई बड़ी भूमिका

Raju Srivastava हार्ट अटैक आने के बाद से अभी तक होश में नहीं आएं हैं और डॉक्टरों का कहना है कि उनका ब्रेन काम नहीं कर रहा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. अचानक ट्रेडवेल पर चलने के दौरान आए हार्ट अटैक (Heart Attack) के बाद से उनका ब्रेन काम करना बंद कर चुका है. दिल्ली स्थित एम्स (Delhi AIIMS) के डॉक्टर्स लगातार उनके इलाज के लिए प्रत्येक तरीका अपना रहे हैं. वहीं दूसरी ओर उनकी करीबी और सभी फैन्स उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उनका हालचाल जानने के लिए उनके करीबियों और डॉक्टरों से बात की. यह बताता है कि वे एक बड़ी शख्सियत हैं.

राजू श्रीवास्तव भाजपा (BJP) के सदस्य भी हैं. वे उत्तर प्रदेश में फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं लेकिन क्या आपको पता है कि राजू श्रीवास्तव की पीएम मोदी (PM Modi) से करीबी आज की नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत साल 2014 (Lok Sabha Elections 2014) में ही हो गई थी जब प्रधानमंत्री की रेस में मोदी सबसे आगे दिख रहे थे और जोर-शोर से भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे. उस दौरान राजू पीएम मोदी की लोकप्रियता से काफी प्रभावित हुए थे. 

हार्ट अटैक के बाद अब कैसी है राजू श्रीवास्तव की तबीयत, हेल्थ को लेकर आया ये अपडेट

2014 में रखा राजनीति में कदम

राजू ने साल 2014 में ही भाजपा की सदस्यता भी ली थी. खास बात यह है कि उन्होंने पूर्व कांग्रेस नेता और वर्तमान में भाजपा के लोकसभा सांसद जगदंबिका पाल (Jagdambika Pal) के साथ ही भाजपा का दामन अचानक थामा था. जगदंबिका पाल ने जहां कांग्रेस का टिकट ठुकराया था तो वहीं राजू भी पीएम मोदी के जलवे और भाजपा की लहर को समझ चुके थे.

सपा में भी रह चुके राजू श्रीवास्तव

राजू भाजपा से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में थे और वे मूल रूप से कानपुर से आते हैं. सपा सुप्रीमो और तत्कालीन यूपी सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को उम्मीद थी कि जिस कानपुर की सीट पर बरसों से सपा का कब्जा नहीं हुआ है उस पर राजू की लोकप्रियता को भुनाकर कब्जा किया जा सकता है. समाजवादी पार्टी ने राजू श्रीवास्तव को लोकसभा का टिकट भी दे दिया था लेकिन राजू ने अचानक अपना मूड बदल दिया.

Raju Srivastava की स्थिति में नहीं है सुधार, कॉमेडियन की हालत पर रोए Sunil Pal

मोदी के लिए ठुकाराया सपा का टिकट

राजू भले ही लोकप्रिय हैं लेकिन संभवतः उन्हें पता था कि स्थानीय होने के बावजूद मोदी लहर में मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज नेता के सामने उनका जीतना मुश्किल होगा और उनका अपना राजनीतिक कद भी नहीं था. ऐसे में सपा का हारा हुआ खिलाड़ी बनने से बेहतर राजू ने भाजपा का सदस्य बनना समझा. नतीजा ये कि स्थानीय क्षेत्र से टिकट मिलने के बावजूद राजू श्रीवास्तव ने सपा को न केवल टिकट लौटाया बल्कि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा दामन थाम लिया है. 

फिल्म विकास की अहम जिम्मेदारी

राजू को बीजेपी ने अहम जिम्मेदारियां दीं और फिलहाल वे उत्तर प्रदेश में फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं और उनके नेतृत्व में ही यूपी के जेवर में फिल्म सिटी (UP Film City) के निर्माण का काम जोर-शोर से जारी है. यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण के मामले में  राजू का अहम योगदान माना जा रहा है क्योंकि वे स्वयं कह चुके हैं कि जिस तरह उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मुंबई में अवसर तलाशने पड़े थे, वैसे अवसर वे यूपी में ही पैदा करना चाहते हैं. 

हार्ट अटैक के दो दिन बाद भी नहीं आया राजू श्रीवास्तव को होश, बेटी अंतरा ने बताई हालत

अपने शहर और प्रदेश के विकास को लेकर सकारात्मक रहने वाले राजू श्रीवास्तव फिलहाल जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं और इसके चलते भाजपा का केंद्रीय नेतृ्त्व और  पीएम मोदी तक उनकी सेहत का पल-पल का अपडेट ले रहे हैं जो कि उनकी प्रतिष्ठा और व्यक्तित्व को दर्शाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv