Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बाजरे के केक से लेकर स्पेशल मशरूम तक...,' व्हाइट हाउस के स्टेट-डिनर में पीएम मोदी को क्या परोसा जाएगा?

PM Modi US State Dinner Menu: नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री हैं जिन्हें अमेरिका ने स्टेट विजिट यानी राजकीय दौरे पर आमंत्रित किया है.

'बाजरे के केक से लेकर स्पेशल मशरूम तक...,' व्हाइट हाउस के स्टेट-डिनर में पीएम मोदी को क्या परोसा जाएगा?

PM Modi Us visit news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के राजकीय यात्रा पर हैं. इस यात्रा के दौरान गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी राजकीय रात्रिभोज देने जा रहे हैं.  इस रात्रि भोज की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि पीएम मोदी को राजकीय रात्रिभोज में कौन से व्यंजन परोसे जाएंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में दिए जाने वाले राजकीय रात्रिभोज में शामिल व्यंजनों को मीडिया प्रीव्यू में पेश किया गया है. पीएम मोदी के लिए आयोजित किए जाने वाले इस रात्रि भोज के बारे में जिल बाइडन ने जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें- वॉशिंगटन डीसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति जो बाइडेन और डॉ. जिल बाइडेन ने किया जोरदार स्वागत

शेफ साथ मिलकर जिल बाइडन ने तैयार किया मेन्यू

जिल बाइडन ने बताया कि कल रात मेहमान साउथ लॉन के दूसरी तरफ एक पवेलियन में जाएंगे, जहां हर टेबल  भारतीय ध्वज के रंग की तरह हरा और केसरी रंग के फूलों से सजा हुआ होगा. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाकाहारी हैं, ऐसे में उनके लिए खास तौर पर शाकाहारी भोजन तैयार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिल बाइडन ने मेन्यू तैयार करने के लिए शेफ नीना कर्टिस और व्हाइट हाउस के अन्य शेफ के साथ काम किया है. 

यह भी पढ़ें- आतंक का 'हमदर्द' है चीन, 26/11 के गुनहगार को बचाने के लिए UNSC में इस्तेमाल किया वीटो, भारत ने फटकारा

 

पीएम मोदी को परोसे जाएंगे यह व्यंजन

पीएम मोदी को दिए जाने वाले स्टेट डिनर के फर्स्ट कोर्स मील में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं. मेन कोर्स में  स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम, क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो को शामिल किया गया है. इसके अलावा सुमैक रोस्टेड सी-बास, लेमन योगर्ट सॉस, क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश भी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement