Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम मोदी काशी-तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का करेंगे उद्घाटन, वाराणसी को देंगे कई सौगात

Kashi Tamil Sangamam: वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे हैं.

पीएम मोदी काशी-तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का करेंगे उद्घाटन, वाराणसी को देंगे कई सौगात
Kashi Tamil Sangamam Latest News Hindi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को काशी तमिल-संगमम के दूसरे संस्करण का उद्घाटन करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं. इसके लिए पीएम मोदी वाराणसी कन्याकुमारी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. 17 दिसंबर से 30 दिसंबर तक होने वाले इस कार्यक्रम के लिए 14 स्पेशल ट्रेनों को भी चलाया जाना है. इसके साथ पीएम मोदी काशी और आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए 19,000 करोड रुपए से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  काशी प्रवास के दौरान ये जत्था प्रयागराज और अयोध्या भी जाएगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय इस आयोजन के लिए नोडल एजेंसी होगी. इस आयोजन में संस्कृति, पर्यटन, रेलवे, कपड़ा, खाद्य प्रसंस्करण (ओडीओपी), एमएसएमई, सूचना और प्रसारण, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, आईआरसीटीसी और उत्तर प्रदेश सरकार के संबंधित विभाग भाग लेंगे.सांस्कृतिक उत्सव में भाग लेने वाले जत्थे को सात समूहों में बांटा गया है. इन समूहों का नाम सात पवित्र नदियों के नाम पर रखा गया है. 

ये भी पढ़ें: AAP को पंजाब में चाहिए 13 सीटें, राज्यों में ही ढेर होगा INDIA गठबंधन!

पीएम मोदी काशी को देंगे कई सौगात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में कई अन्य कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी यहां से कन्याकुमारी से बनारस के लिए काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 17 से 31 दिसंबर तक आयोजित होने वाले काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण के दौरान तमिलनाडु एवं पुडुचेरी के 1,400 गणमान्य वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी  20 सालों से बन रहे स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन भी करेंगे. इस मंदिर को भारत का सबसे बड़ा साधना केंद्र भी माना जाता है. 

ये भी पढ़ें: पत्नी के कम मिलने पर कराया मुकदमा, हाईकोर्ट पहुंच गई महिला

पीएम मोदी ने लिखी यह बात 

वाराणसी आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि कल शाम से मैं काशी के अपने बहनों और भाइयों के बीच रहूंगा.  विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लूंगा और बाद में काशी तमिल संगमम कार्यक्रम का उद्घाटन करूंगा, जो एक ऐतिहासिक मंच है. जो हमारी अनूठी सांस्कृतिक परंपराओं और विविधताओं का जश्न मनाता है.  वहीं, नए भारत के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनकी काशी में 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से हार्दिक स्वागत और अभिनंदनǃ बाबा श्री विश्वनाथ की पावन नगरी में अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को प्रगाढ़ता प्रदान करेंगे. काशी तमिल संगमम के द्वितीय संस्करण का उद्घाटन और कन्याकुमारी- वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन का शुभारंभ करने के साथ ही वाराणसी और आसपास के क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए अनेक परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement