Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'तीसरी बार आई मोदी सरकार तो इन ऊंचाइयों पर पहुंचेगा भारत' पढ़ें प्रधानमंत्री ने दी किस बात की गारंटी

PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'तीसरे टर्म में वह भारत को विश्व की टॉप 3 अर्थव्यवस्था बनाकर रहेंगे. इसी के साथ प्रधानमंत्री ने 2024 में बीजेपी की जीत का दावा भी ठोक दिया.'

'तीसरी बार आई मोदी सरकार तो इन ऊंचाइयों पर पहुंचेगा भारत' पढ़ें प्रधानमंत्री ने दी किस बात �की गारंटी

pm NARENDRA MODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार शाम प्रगति मैदान में कन्वेंशन सेंटर (IECC Complex) का उद्घाटन किया. इस कन्वेंशन सेंटर का नाम 'भारत मंडपम' रखा गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल का अनुमान जताते हुए बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि तीसरे टर्म में वह भारत को विश्व की टॉप 3 अर्थव्यवस्था बनाकर रहेंगे. इसी के साथ पीएम मोदी ने 2024 में बीजेपी की जीत का दावा भी ठोक दिया.

पीएम मोदी ने कहा, 'कन्वेंशन सेंटर का नाम 'भारत मंडपम' रखने के पीछे भगवान बटेश्वर के अनुभव मंडपम की परिकल्पना से है. इसके निर्माण को रोकने के लिए नकारत्मक लोगों ने क्या-क्या कोशिश नहीं की, अदालतों के चक्कर काटे, गलत अफवाएं फैलाई. लेकिन उनकी कोई भी कोशिश काम नहीं आई. उन्होंने कहा, 'हमारे पास अगले 25 साल के लिए लक्ष्य है, हम भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के सपने के साथ आगे बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री गतिशक्ति राष्ट्रीय योजना भौतिक, सामाजिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए क्रांतिकारी साबित होने वाली है. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी को पहले ही पता था कि 2023 में आएगा अविश्वास प्रस्ताव?

टॉप-3 में होगी भारत की इकोनॉमी
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया स्वीकार रही है कि भारत 'लोकतंत्र' की जननी है. मैं दावा करता हूं कि तीसरे टर्म में दुनिया की तीन अर्थव्यवस्था में एक नाम भारत का भी होगा. तीसरे टर्म में टॉप-3 इकोनॉमी में हिंदुस्तान गर्व के साथ खड़ा होगा. 2024 से देश की विकास यात्रा और तेजी से बढ़ेगी. देश की जनता अपने सपने पूरे होते आंखों से देखेगी. पीएम मोदी का यह बयान 2024 लोकसभा चुनवा में जीत के दावे के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Coal Scam: पूर्व सांसद विजय दर्डा और उनके बेटे को 4 साल की सजा

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज वह हासिल कर रहा है जो पहले अकल्पीय था, इसलिए विकसित होने के लिए देश को बड़ा सोचना ही होगा. इस अवसर पर उन्होंने यह भी घोषणा की कि दिल्ली में दुनिया का सबसे बड़ा संग्रहलाय बनने जा रहा है. कोरोना के कठिन काल में जब हर तरफ काम रुका हुआ था तब देश के श्रमजीवियों ने दिन-रात मेहनत करके इसका निर्माण पूरा किया है. इसके निर्माण से जुड़े हर श्रमिक का अभिनंदन है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ हफ्तों बाद यहीं पर जी-20 से जुड़े आयोजन होंगे और दुनिया के बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष यहां उपस्थित होंगे. उन्होंने कहा, ‘भारत के बढ़ते हुए कदम और भारत का बढ़ता हुआ कद इस भव्य भारत मंडपम से पूरी दुनिया देखेगी. आज पूरी दुनिया एक दूसरे से जुड़ी हुई है और एक दूसरे पर निर्भर है और वैश्विक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला लगातार चलती रहती है.

उन्होंने कहा, ‘ऐसे कार्यक्रम कभी एक देश में तो कभी दूसरे देश में चलते रहते हैं. ऐसे में भारत की राजधानी दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक कन्वेंशन सेंटर होना बहुत ही जरूरी था.’ इससे पहले उन्होंने आज सुबह परिसर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की. पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री ने इस परिसर के पुनर्विकास में योगदान देने वाले श्रमिकों से मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई. शाम में परिसर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने इसका उद्घाटन किया. नए परिसर को ‘भारत मंडपम’ नाम दिया गया है. यह परिसर देश में अन्‍तरराष्‍ट्रीय बैठकों, सम्‍मेलनों और प्रदर्शनियों की मेजबानी के लिए विश्‍वस्‍तरीय बुनियादी ढांचे के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर आधारित है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement