Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर भारत ने दुनिया को दिखाया अपना सामर्थ्य,', ग्रीस में बोले पीएम मोदी, जानिए उनके भाषण की प्रमुख बातें

PM Modi Greece Visit 2023: पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब नए लक्ष्यों को हासिल करने के लिए नए तरीकों से काम कर रहा है. इसके उन्होंने विदेशी धरती पर अपनी सरकार की कई उपलब्धियों का हवाला दिया.

'चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर भारत ने दुनिया को दिखाया अपना सामर्थ्�य,', ग्रीस में बोले पीएम मोदी, जानिए उनके भाषण की प्रमुख बातें

PM Modi News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (25 अगस्त) को एथेंस में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा भारत ने चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर दुनिया को अपनी क्षमता दिखाई है. पीएम ने कहा कि मैं परिवार के बीच आया हूं. ये सावन का महीना है, भगवान शिव का महीना है. इस पवित्र महीने में, देश ने एक नई उपलब्धि हासिल की है.आइए जानते हैं कि ग्रीस में पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा है.

ग्रीस में  प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूनान और भारत के बीच संबंध मजबूत होने पर दोनों देशों के बीच यात्रा भी आसान बनेगी. इसके साथ पीएम मोदी ने पिछले 9 वर्षों में उनकी सरकार द्वारा हासिल की गई कई उपलब्धियों का हवाला दिया और जोर दिया कि बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में पहले कभी इतना निवेश नहीं किया गया था. 

यह भी पढ़ें: घर जमाई बनने पर विवाद में बेटे ने की पिता की हत्या, जोधपुर में सन्न करने वाली घटना

चंद्रयान - 3 की सफलता पर पीएम मोदी ने कही यह बात 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब नए लक्ष्यों को हासिल करने के लिए नए तरीकों से काम कर रहा है. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान के नारे का अनुसरण करते हुए भारत अब अपने सभी क्षेत्रों को मजबूत कर रहा है. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से भारत में 25 लाख किलोमीटर से अधिक लंबी ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाई गई है, जो पृथ्वी और चंद्रमा के बीच की दूरी से छह गुना अधिक है. भारत ने रिकॉर्ड समय में लगभग 700 जिलों में स्वदेशी 5जी प्रौद्योगिकी पहुंचा दी है. चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-3 की सफल सॉफ्ट लैंडिंग का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि भारत ने चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर दुनिया को अपनी क्षमता दिखाई है. 

यह भी पढ़ें: चांद पर रोवर ने कर ली है इतनी दूरी तय, ISRO ने दिया नया अपडेट

ग्रीस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित हुए पीएम मोदी 

ग्रीस की ओर से ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित किए जाने पर पीएम ने कहा कि आपने देखा कि ग्रीस सरकार ने मुझे ग्रीस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया. आप सभी इस सम्मान के पात्र हैं, 140 करोड़ भारतीय इस सम्मान के पात्र हैं. मैं इस सम्मान को मां भारती की संतानों को समर्पित करता हूं. पीएम ने  भारत और यूनान की सभ्यताओं के बीच प्राचीन संबंधों का जिक्र किया और उनके संबंधों को मजबूत करने में सिख गुरुओं की भूमिका की प्रशंसा की.  उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सिखों से संबंधित घटनाओं को मनाने के लिए समर्पण के साथ काम किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement