Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Friend Abbas: मिल गए वो अब्बास भाई जिनका पीएम ने किया था अपने ब्लॉग में जिक्र

PM Modi ने अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर लिखे अपने ब्लॉग में अपने घर में रहने वाले अब्बास भाई का जिक्र किया था.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 18 जून को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की मां हीरा बेन का 100 वां जन्मदिन था. ऐसे में पीएम मोदी गुजरात में थे. इस दौरान मां से मिलने के बाद उन्होंने एक ब्लॉग लिखा जिसमें उन्होंने अपने घर में रहने वाले अपने एक मित्र अब्बास भाई का जिक्र किया.  ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि आखिर कौन हैं वो अब्बास भाई.. तो आपको बता दें कि वो अब्बास भाई मिल गए हैं. 

दरअसल, पीएम मोदी के भाई सोमा मोदी ने बताया है कि अब्बास फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में हैं. सोमा मोदी ने बताया है कि  अब्बास भाई के पिता उनके पिता दामोदार दास के अच्छे दोस्त थे. अब्बास भाई के पिता का अचानक  देहांत हो गया था जिसके बाद उनके पिता दामोदारदास मोदी अब्बास को अपने साथ घर ले आए थे और उनकी पढ़ाई का खर्चा उठाने के साथ ही उन्हें अपने घर रख लिया था.

पिता ने पढ़ाई में दिया था सहयोग

पीएम मोदी के भाई सोमा मोदी ने बताया है कि अब्बास ने मन लगाकर पढ़ाई की जिसके बाद उनकी सरकारी नौकरी लग गई थी और पिछले साल ही वो सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हुए हैं और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में हैं. उन्होंने बताया कि अब्बास उनके ही साथ रहते थे और उनके लिए हीरा बा ही खाना बनाती थीं. सोमा मोदी ने बताया कि संघर्षों के उस जीवन में भी सभी एक साथ मिलजुल कर रहते थे. 

'अग्निपथ' के खिलाफ राजस्थान मंत्रिपरिषद का प्रस्ताव, कहा- योजना वापस ले केंद्र सरकार

पीएम ने किया था जिक्र

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में अब्बास का जिक्र करते हुए कहा था कि 'मां हमेशा दूसरों को खुश देखकर खुश रहा करती हैं. घर में जगह भले कम हो लेकिन उनका दिल बड़ा था. इसके उदाहरण के तौर पर पीएम ने बताया कि हमारे घर से थोड़ी दूर पर एक गांव था, जहां मेरे पिताजी के बहुत करीबी मुस्लिम दोस्त रहा करते थे. उनका बेटा था अब्बास जो कि हमारे ही साथ रहने लगे थे.

पीएम मोदी ने बताया था कि उनके पिता के दोस्त की असमयिक मृत्यु के चलते अब्बास को पिताजी घर ले आए थे और अब्बास को बिल्कुल घर के सदस्य की तरह ही रखा गया था. 

अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह, राहुल गांधी समेत कई नेता होंगे शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो