Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Farmers Protest: ट्रैक्टर मार्च पर बोले राकेश टिकैत, 'सरकारों के दिमाग में किसान शब्द रहना चाहिए'

Noida Farmers Protest: किसानों का प्रदर्शन अभी जारी है. सोमवार को नोएडा में संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर श्रृंखला मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकारों पर दबाव बनाने के लिए ये सब करना भी जरूरी है. 

Latest News
article-main

Farmers Tractor March

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नोएडा में संयुक्त किसान मोर्चा (SVM) ने सोमवार को ट्रैक्टर श्रृंखला मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. किसानों ने यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर मार्च किया. इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पश्चिमी यूपी समेत आसपास के गांवों के किसान बड़ी संख्या में पहुंचे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत भी नोएडा पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांग सुननी चाहिए. हमारा प्रदर्शन जायज मांगों को लेकर है. सरकारों के दिमाग से किसान शब्द निकलना नहीं चाहिए, इसलिए ऐसे प्रदर्शन जरूरी हैं. 

भारतीय किसान यूनियन (Farmers Protest) टिकैत गुट ने रबूपुरा के मेहंदीपुर से फ्लैन्दा कट तक यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे से ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं. नोएडा और दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है. नोएडा में लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है.


यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा में घुसे चोर, RJD नेताओं की बाइक हो गई चोरी   


दिल्ली-एनसीआर बॉर्डर की बढ़ाई गई सुरक्षा
संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में फसलों के लिए एमएसपी गारंटी और दूसरी मांगों को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान प्रदर्शम कर रहे हैं. सोमवार को नोएडा में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया. इसे देखते हुए दिल्ली-एनसीआर बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर में धारा-144 लागू है. 


यह भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तहखाने में होती रहेगी पूजा, हाई कोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार  


सरकारों के दिमाग में रहना चाहिए किसान शब्द 
राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर मार्च को लेकर कहा कि विरोध का यह हमारा अपना तरीका है. सरकार को किसानों की मांग सुननी चाहिए. किसान उत्तराखंड के भूरा खेड़ी चेकपोस्ट से लेकर दिल्ली से लगते गाजीपुर बॉर्डर तक हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े करेंगे. सरकार के दिमाग में किसान शब्द हमेशा रहना चाहिए. यह हमारी अपनी तरह की कोशिश है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement