Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hand Grenade Found In MP: भिंड के RSS दफ्तर में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस 

Hand Grenade Found In MP: मध्य प्रदेश के भिंड शहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय के परिसर के एक खाली मैदान में एक निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड मिला है. संघ के दफ्तर में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है. 

Latest News
article-main

Bhind RSS Office

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड के आरएसएस दफ्तर में रविवार दोपहर अचानक हड़कंप मच गया. संघ के दफ्तर के खाली मैदान में निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड मिला है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है. संघ के दफ्तर में हैंड ग्रेनेड मिलने का मामला हैरान करने वाला है. पुलिस ने बताया कि हैंडग्रेनेड करीब 30-35 साल पुराना है. इसे किसने और कैसे रख दिया है, इसकी हम जांच कर रहे हैं. फिलहाल अलग-अलग सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. संघ के कुछ कार्यकर्ता मैदान में जब झंडा लगाने के लिए पहुंचे, तो वहां हैंड ग्रेनेड देख अफरा-तफरी मच गई. 

आरएसएस (RSS) दफ्तर में हैंड ग्रेनेड मिलने की घटना हैरान करने वाली है. आनन-फानन में पुलिस को सूचित किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने जब हैंड ग्रेनेड की जांच की तो वो निष्क्रिय मिला. बताया जा रहा है कि संघ के सभी पदाधिकारी किसी और बैठक में हिस्सा लेने के लिए शहर से बाहर थे. जिस वक्त हैंड ग्रेनेड मिला, कार्यालय परिसर में सिर्फ कुछ ही कार्यकर्त मौजूद थे और परिसर में बच्चे खेल रहे थे. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. 


यह भी पढ़ें: UP Police सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, पेपर लीक के बाद योगी सरकार का ऐलान


मिट्टी के ढेर के साथ हैंड ग्रेनेड आने की आशंका 
पुलिस का कहना है कि हैंड ग्रेनेड निष्क्रिय हालत में मिला है और फिलहाल हम मामले की पड़ता कर रहे हैं. आसपास के सीसीटीवी कैमरे का भी जायजा लिया जाएगा. कुछ दिन पहले ही संघ कार्यालय में मिट्टी भराने का काम हुआ है. ऐसा लग रहा है कि शायद मिट्टी के ढेर के साथ हैंड ग्रेनेड भी आ गया हो. अच्छी बात यह है कि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. 


यह भी पढ़ें: Modi सरकार के मजबूत सिपाही जिनके भरोसे BJP ने रखा मिशन 370 का लक्ष्य


संघ मुख्यालय को भी बम से उड़ाने की दी थी धमकी 
दो साल पहले नागपुर में संघ मुख्यालय को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. संघ मुख्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहते हैं और वहां आसपास किसी भी तरह की फोटग्राफी और वीडियोग्राफी करने पर पाबंदी है. सीआईएसएफ के जवान मुख्यालय की रखवाली करते हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है. संघ के मुख्यालय में देश और दुनिया की चर्चित हस्तियों का आना-जाना लगा रहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement