Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस अध्यक्ष पद: खड़गे ने किया नामांकन, शशि थरूर के सवाल पर दी यह प्रतिक्रिया

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर अब मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच होगा. मल्लिकार्जुन खड़गे की कांग्रेस अध्यक्ष बनने की प्रबल संभावनाएं हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने के बाद जब मल्लिकार्जुन खड़गे से शशि थरूर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, "मुझे कुछ नहीं कहना है. मुझे जो कहना था कह दिया." इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनका समर्थन देने वाले लोगों को धन्यवाद किया. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मेरा समर्थन करने के लिए मैं सभी राज्यों के वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद देता हूं. मैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में सभी डेलीगेट से मुझे मत देने की अपील करता हूं. मैं बड़े बदलाव के लिये लड़ रहा हूं."

पढ़ें- दिग्विजय सिंह का यू-टर्न, कहा- मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा

क्या बोले शशि थरूर, 5 पॉइंट्स में जानिए

  1. मेरे पास कांग्रेस के लिए दूरदृष्टि है. 9,000 से अधिक डेलीगेट को दृष्टिपत्र भेजूंगा और उनका समर्थन मांगूंगा.
  2. चुनाव प्रक्रिया के बारे में सब कुछ आदर्श नहीं होता है. अगर कोई मैच खेलना चाहता है तो उसे उपलब्ध पिच पर ही खेलना पड़ता है.
  3. कांग्रेस को बदलाव की पार्टी बननी चाहिए. हमें पार्टी को मजबूत करने तथा देश को आगे ले जाने की उम्मीद है.
  4. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से नाम वापस लेने से इनकार करते हुए कहा कि यदि बाद में नाम वापस लेना होगा तो वह नामांकन ही क्यों भरते.
  5. मल्लिकार्जुन खड़गे से मुकाबले पर कहा कि वह कांग्रेस के भीष्म पितामह हैं, उनका अनादर नहीं. मैं अपने विचारों का प्रतिनिधित्व करूंगा.

पढ़ें- वो कांग्रेस अध्यक्ष जिसने Indira Gandhi को ही दिखाया था पार्टी से बाहर का रास्ता

झारखंड के पूर्व मंत्री ने भी किया नामांकन
झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. केएन त्रिपाठी ने अपना नामांकन पत्र पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को सौंपा. त्रिपाठी के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. ज्ञात हो कि त्रिपाठी कांग्रेस से जुड़े इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (त्रिपाठी गुट) के अध्यक्ष रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv