Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या BJP की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अक्षय कुमार? दिल्ली की इस सीट से चर्चा तेज

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के ऐलान के बाद बीजेपी ने भी दिल्ली की सीटों को लिए रणनीति शुरू कर दी है. बीजेपी पांच सीटों पर नए चेहरे उतार सकती है.

Latest News
article-main

akshay kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में मुश्किल से दो से तीन महीने का समय बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए रणनीति तेज कर दी है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है. दोनों की बीच सीट बंटवारा भी हो गया है. AAP दिल्ली में 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस गठबंधन के बाद बीजेपी ने भी दिल्ली की सीटों के लिए आकलन शुरू कर दिया है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि राजधानी की कुछ सीटों पर बीजेपी इस बार नए चेहरे उतार सकती है.

बॉलीवुड में मिस्टर खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के राजनीति में कदम रख सकते हैं. राजनीति गलियारों में इसकी चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी चांदनी चौक लोकसभा सीट से अक्षय कुमार को उम्मीदवार बना सकती है. इसे लेकर पार्टी के कुछ नेता उनके संपर्क में हैं. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

इन नए नामों की चर्चा
अक्षय कुमार को पीएम मोदी का करीबी बताया जाता है. कई मौकों पर वह प्रधानमंत्री से मिलते रहे हैं. साल 2019 में अक्षय कुमार ने पीएम मोदी का इंटरव्यू भी लिया था. जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था. सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था. लोगों ने उन्हें मोदी भक्त बताया था. अक्षय कुमार के अलावा दो और नामों की चर्चा हो रही है. इनमें पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और एक्ट्रेस कंगना राणावत का नाम है.


ये भी पढ़ें- बाहुबली राजा भैया की कुंडा हवेली पर क्यों BJP से लेकर SP तक लगा रहे हैं चक्कर?


मौजूदा समय में बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन चांदनी चौक की सीट से सांसद हैं. वह 2014 और 2019 में लगातार दूसरी बार सांसद चुनकर आए. इससे पहले 2004 और 2009 में पूर्व कांग्रेस नेता और केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से जीते थे.

इन नेताओं को लग सकता है झटका
सूत्रों की मानें तो सासंदों के ट्रैक रिकॉर्ड, MCD चुनाव में मिली हार और अन्य कुछ फैक्टर्स की वजह से दिल्ली की पांच सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार बदल सकती है. इनमें नॉर्थ-ईस्ट, ईस्ट, चांदनी चौक, नॉर्थ-वेस्ट और नई दिल्ली की चर्चा है. पूर्वी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और क्रिकेटर स्टार गौतम गंभीर को भी दोबारा टिकट मिलने की उम्मीद कम है. वहीं मनोज तिवारी का भी पत्ता कट सकता है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार दो सीटों पर महिला चेहरे उतारे जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement