Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2022: दिल्ली मेट्रो ने त्योहार के लिए बदला टाइम, आखिरी ट्रेन का टाइम देख लें

Delhi Metro पर दिवाली से पहले लॉन्ग वीकएंड के कारण सोमवार को यात्रियों का ज्यादा बोझ रहने की संभावना नहीं है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Oct 21, 2022, 05:36 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिवाली के त्योहार की धूम हर तरफ मची हुई है. इसके लिए लोग अपने-अपने लिहाज से तैयारियां कर रहे हैं. दिवाली सोमवार को है और इससे पहले वीकएंड की दो छुट्टियां भी लोगों को मिल गई हैं. इस लॉन्ग वीकएंड के चलते भी लोगों में त्योहार का उत्साह दोगुना हो गया है. इसके चलते दिवाली के दिन सड़कों पर बहुत ज्यादा भीड़ रहने की संभावना नहीं है. इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी खास तैयारी की है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को दिवाली के दिन के लिए मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग बदलने की घोषणा की है. अब सोमवार के दिन रात में आखिरी ट्रेन आम दिनों के मुकाबले अपने पहले स्टेशन से थोड़ा जल्दी रवाना होगी.

पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हेलिकॉप्टर तक पहुंची रेस्क्यू टीमें, मलबे से 2 शव मिले, 3 अब भी लापता

रात 10 बजे रवाना होगी आखिरी ट्रेन

DMRC के मुताबिक, दिवाली के दिन 24 अक्टूबर को सभी मेट्रो लाइन्स पर आखिरी मेट्रो ट्रेन अपने पहले स्टेशन से रोजाना के तय समय पर नहीं चलेगी. इसके बजाय सभी मेट्रो लाइन्स पर टर्मिनल स्टेशनों से आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा रात 10 बजे रवाना हो जाएगी.

पढ़ें- अग्नि-प्राइम मिसाइल का परीक्षण सफल, क्या है इसकी ख़ासियत?

दिन में नहीं पड़ेगा टाइमिंग पर फर्क

DMRC ने यह भी कहा है कि दिवाली के दिन केवल रात में आखिरी ट्रेन की टाइमिंग बदली गई है. इससे पहले पूरा दिन ट्रेन के समय पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा यानी दिन के समय सभी लाइन्स पर मेट्रो ट्रेन अपने रोजाना के शेड्यूल के हिसाब से ही चलेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv