Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal: विक्रमादित्य सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, पत्नी ने लगाए घरेलू हिंसा के आरोप, गैर जमानती वारंट जारी

हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट पद की रेस में चल रहे विक्रमादित्य सिंह के लिए अचानक इस मामले का उठना बड़े झटके की तरह देखा जा रहा है.

article-main

शिमला ग्रामीण से विधायक हैं विक्रमादित्य सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस पार्टी के विधायक विक्रमादित्य सिंह की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. राजस्थान के उदयपुर की एक कोर्ट ने विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. दरअसल विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ उनकी पत्नी ने मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. इस मामले में उदयपुर में आज सुनवाई भी होगी है.

विक्रमादित्य के लिए बड़ा झटका
हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट पद की रेस में चल रहे विक्रमादित्य सिंह के लिए अचानक इस मामले का उठना बड़े झटके की तरह देखा जा रहा है. इससे पहले कांग्रेस आलाकमान ने उनकी मां प्रतिभा सिंह की जगह सुखविंदर सिंह सुक्खू के हाथ में हिमाचल की कमान सौंप दी थी.

पढ़ें- हिमाचल में मंत्री बनने के लिए न हो जाए झगड़ा, राहुल गांधी ने सभी विधायकों को बुलाया

प्रतिभा सिंह के खिलाफ भी बहू ने लगाए आरोप
उदयपुर से मिली जानकारी के अनुसार, विक्रमादित्य सिंह की पत्नी सुदर्शना ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्द करवाया है. यह शिकायत 17 अक्टूबर 2022 को दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने विक्रमादित्य के अलावा, उनकी मां प्रतिभा सिंह, बहन अपराजिता और जीजा अंगद सिंह व चंडीगढ़ में रहने वाली एक लड़की के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. कोर्ट ने इस भी को आज कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं.

पढ़ें- हिमाचल में बढ़ेंगी भाजपा की मुश्किलें? सुक्खू सरकार करने जा रही है यह काम

विक्रमादित्य के खिलाफ क्या आरोप?
सुदर्शना चुडावत ने अपने पति विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत की है. उनका आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही उन्हें परेशान किया जाने लगा. उन्होंने अदालत से गुहार लगाई है कि उनके लिए अलग रहने हेतु मकान की व्यवस्था करने के आदेश दिए जाएं.

पढ़ें- Sukhvinder Sukhu: बेटे के CM बनने पर भावुक हुईं मां, बोलीं- मैं चाहती थी नौकरी करे

कौन हैं सुदर्शना चुडावत 
सुदर्शना और विक्रमादित्य की शादी मार्च 2019 में हुई थी. वह मेवाड़ के शाही आमेट राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. दोनों की शादी आमेट में ही हुई थी. विक्रमादित्य सिंह हिमाचल के बुशहर राजघराने से संबंध रखते हैं. उनके पिता वीरभद्र सिंह को हिमाचल के लोग 'राजा साहब' करकर ही पुकारते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो