Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नमाज पढ़ने को लेकर Gujarat University में मारपीट, विदेशी छात्र घायल, ओवैसी ने कही ये बात

Gujarat University: गुजरात यूनिवर्सिटी की घटना पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है...

Latest News
नमाज पढ़ने को लेकर Gujarat University में मारपीट, विदेशी छात्र घायल, ओवैसी ने कही ये बात

Gujarat University

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात यूनिवर्सिटी में नामज को लेकर छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला सामने आया है. घटना में घायल हुए विदेशी छात्राें का आरोप है कि कुछ युवकों के समूह ने उन्हें रोका. जिसके बाद मारपीट होने लगी, जिसमें कई विदेशी छात्र घायल हो गए हैं. घटना में घायल हुए सभी छात्रों को एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये विदेशी छात्र अफ्रीका अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान जैसे देशों से हैं. इस घटना पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले अफगानी और अन्य छात्रों पर देर रात कुछ छात्रों ने नामज न पढ़ने के लिए कहा. इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी. छात्रों ने कहा है कि परिसर में कोई मस्जिद नहीं है इसलिए वे रमजान के दौरान रात में पढ़ी जाने वाली नमाज तरावीह पढ़ने के लिए छात्रावास के अंदर जमा हुए थे. छात्रों ने आरोप लगाया है कि लाठियों के साथ घुसे कुछ लोगों ने  छात्रावास पर धावा बोल दिया. बताया जा रहा है कि हॉस्टल कैंपस में विदेशी छात्रों पर हमले के दौरान भी पथराव हुआ. इसके बाद हॉस्टल में तोड़फोड़ की गई. 


ये भी पढ़ें: Dattatreya Hosabale फिर बने RSS के सरकार्यवाह, संघ और राम मंदिर पर कही बड़ी बात


घटना का वीडियो आया सामने 

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दिखा कि कम से कम पांच गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने यूनिवर्सिटी हॉस्टल के गार्ड को इस मामले में शिकायतकर्ता बनाया है. यूनिवर्सिटी में इस घटना के बाद पुलिस बल की तैनाती की गई है. गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने घटना पर संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन और अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर के साथ डीजीपी को तलब किया है. 


ये भी पढ़ें: US elections 2024: अमेरिका में बढ़ रहा भारतीयों का दबदबा, जानें किन राज्यों में हैं सबसे ज्यादा


ओवैसी ने कही यह बात 

इस घटना पर सवाल उठाते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कितनी शर्म की बात है. जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं, जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं. जब आप मुसलमानों को देखकर बेवजह क्रोधित हो जाते हैं. यह सामूहिक कट्टरवाद नहीं तो क्या है? इस घटना में क्या पीएम मोदी और अमित शाह हस्तक्षेप करेंगे? वहीं, इस घटना के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी की वीसी नीरजा अरुण गुप्ता ने कहा कि कल रात करीब 10.30 बजे उस हॉस्टल में एक घटना घटी. जहां विदेशी छात्र रहते हैं. यहां करीब 300 छात्र पढ़ते हैं. उनमें से 75 विदेशी छात्रों को समर्पित ए ब्लॉक में रहते हैं. दो गुटों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद मामला बढ़ गया. मामले की शिकायत पुलिस को कर दी गई है और जांच की जा रही है. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement