Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन से पहले दिल्ली में धारा 144 लागू, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

Farmers Protest Updates: किसान नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने दावा किया कि मंगलवार को 200 किसान यूनियन दिल्ली की तरफ कूच करेंगे. इसे देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, यूपी के कई इलाकों में  धारा 144 लागू है.

Latest News
Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन से पहले दिल्ली में धारा 144 लागू, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

Delhi Kisan Andolan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

किसानों के आंदोलन (Farmers Delhi Chalo) को देखते हुए दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और शहर की सीमाओं पर बैरिकेडिंग की गई है. कंटीले तार भी कुछ जगहों पर लगाए गए हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की हर संभव कोशिश करने में जुटे हैं. विपक्षी दल भी किसानों के प्रदर्शन को अपने लिए एक मौके की तरह देख रहे हैं. राहुल गांधी ने भी सरकार पर आरोप लगाया है कि किसानों से सरकार डर गई है. 

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) को देखते हुए शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस के आयुक्त संजय अरोड़ा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में किसी भी तरह की रैली या जुलूस निकालने और सड़कों एवं मार्गों को ब्लॉक करने पर रोक लगा दी गई है. यह आदेश 12 फरवरी से 12 मार्च तक लागू रहेगा. दिल्ली पुलिस के आदेश के तहत ट्रैक्टर रैलियों के राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: सीमेंट की बैरिकेडिंग, धारा 144 लागू, किसानों को रोकने के लिए किए कड़े इंतजाम

दिल्ली में हिंसा का खतरा, चप्पे-चप्पे पर है पुलिस 
दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों की संख्या को देखते हुए पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रदर्शन हिंसक हो सकता है. इससे निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री की टुकड़ियां चप्पे-चप्पे पर तैनात की गई हैं. महत्वपूर्ण रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग भी की है. किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए दिल्ली में विस्फोटक, तेजाब आदि के लाने-ले जाने पर रोक लगा दी गई है. गाड़ियों के सघन जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में INDIA गठबंधन को झटका, NDA में शामिल हुए जयंत चौधरी    

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement