Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जुगाड़ से बनाई गई चारा काटने वाली मशीन, Viral Video देख चकरा जाएगा माथा

Trending Video: सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक करोड़ों लोग देख चुके हैं. आइए जानते हैं कि वीडियो में क्या है...

Latest News
article-main

Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत में जुगाड़ लगाकर काम करने वालों की कमी नहीं है. सोशल मीडिया पर आए दिन आपको ऐसे न जाने कितने वीडियो दिखाई दे जाएंगे, जिसमें भारतीय लोग अजीबो-गरीब जुगाड़ लगाकर अपना काम कर रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आपका माथा चकरा जाएगा. वीडियो को देखने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

जुगाड़ वाले न जाने कितने वीडियो देखकर आपने इससे पहले ठाहके लगाए होंगे. कुछ वीडियो देखने के बाद आप यह सोचने पर मजबूर हो गए होंगे कि भारत के लोगों में कितनी प्रतिभा है. अब इस वीडियो को ही ले लीजिए, जिसे अब तक करोड़ों लोग देख चुके हैं. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने जुगाड़ से एक ऐसी चारा काटने वाली मशीन बनाई है. जिससे वह वर्कआउट भी कर ले रहा है. अब आप कहेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो चलिए आपको बताते हैं कि शख्स ने कैसा जुगाड़ लगाया है. 


ये भी पढ़ें: NASA ने निकाली मजेदार नौकरी, धरती पर मिलेगा मंगल ग्रह का मजा और मोटी सैलरी


 

वायरल वीडियो में क्या है?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पट्टे को चारा काटने वाली मशीन में लगाया गया है. उसका दूसरा हिस्सा थोड़ी दूरी पर मौजूद साइकिल पर फिट किया गया है. उसको भी जमीन पर इसलिए फिक्स किया गया है कि वह आगे-पीछे न हो. एक शख्स साइकिल पर बैठकर पैडल मार रहा है, जिससे चक्का घुमने लगता है. पट्टे की वजह से मशीन का चक्का भी घूमने लगता है. जबकि उसके बगल में खड़ा दूसरा व्यक्ति मशीन में बराबर चारा डलाता रहता है और वह कटता रहता है. 

 

वीडियो देख लोगों ने जताई हैरानी 

इस वीडियो को @sandeepjaat.1 नाम के एक इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को अब तक 16 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं. अब तक 6 लाख से अधिक लोगों ने इस वीडियो पसंद किया है. वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा कि कैसी भी हो लेकिन जुगाड़ एक नंबर है. कार्तिक नाम के शख्स ने कमेंट किया कि इसे सुखी चरी काट के दिखा 4-5 राउंड में लेग वर्कआउट हो जाएगा. वहीं, कुछ यूजर्स ने कहा कि यह टैलेंट इंडिया से बाहर नहीं जाना चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement