Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Red Fort से लेकर Lodi Gardens तक दिल्ली के अनजाने राज पता चलेंगे, जानें कब और कैसे

Delhi Tourism Walk: दिल्ली ऐतिहासिक शहर है, लेकिन बहुत से दिल्लीवाले ही अपने शहर के इतिहास के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं. इसके लिए पर्यटन विभाग की ओर से दिल्ली टूरिज्म वॉक की शुरुआत की गई है. 

Latest News
article-main

Delhi Heritage Walk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में ऐतिहासिक महत्व की कई शानदार इमारतें हैं. जैसे कि लाल किला, फिरोजशाह कोटला, सीरी फोर्ट वगैरह. हालांकि, दिल्ली के इतिहास और सांस्कृतिक विरासत के प्रति लोगों की जागरुकता बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से दिल्ली टूरिज्म वॉक की शुरुआत हुई है. 37 दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल में लोगों को शहर की अलग-अलग ऐतिहासिक इमारतों और उनके महत्व के बारे में बताया जाएगा. इस फेस्टिवल की शुरुआत 17 फरवरी को हुई है और समापन 31 मार्च तक चलेगा. इस दौरान पर्यटकों को दिल्ली के अलग-अलग इमारतों को घुमाने के साथ उसके इतिहास के बारे में बताया जाएगा. 

दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से इस कार्यक्रम की कई तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की गई हैं. वीडियो में दिख रहा है कि फिरोजशाह कोटला के बारे में गाइड ऐतिहासिक तथ्य बताए जा रहे हैं. इस दौरान रोज लोगों को दिल्ली की अलग-अलग इमारतें और इलाकों की सैर कराई जा रही है. इस दौरान पर्यटकों को प्रमुख मंदिर और गुरुद्वारों की भी सैर कराई जा रही है. 


यह भी पढ़ें: संदेशखाली जा रही फैक्ट फाइंडिंग टीम और HC के पूर्व CJI को पुलिस ने रोका  


दिल्ली की ऐतिहासिक विरासत से परिचित कराना है उद्देश्य
दिल्ली टूरिज्म विभाग की डेप्युटी मैनेजर मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि इस प्रोग्राम का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ने का है. हमारी कोशिश है कि लोगों को शहर के इतिहास से परिचित कराएं और इस शहर को देखने का एक अलग नजरिया विकसित कर सकें. हम इस वॉक के जरिए शहर के छुपे और अनदेखे तथ्यों से भी परिचित करना है. हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लें.  


यह भी पढ़ें: भिंड के RSS दफ्तर में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस   


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement