Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi B Prak Show: कालकाजी मंदिर में बी प्राक के भजन सुनने के लिए उमड़ी भीड़, स्टेज टूटने से भगदड़ में महिला की मौत

Kalkaji Temple Stampede: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में शनिवार रात बी प्राक के कार्यक्रम में जागरण के दौरान स्टेज गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है.

Latest News
Delhi B Prak Show: कालकाजी मंदिर में बी प्राक के भजन सुनने के लिए उमड़ी भीड़, स्टेज टूटने से भगदड़ में महिला की मौत

Kalkaji Temple Stampede

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के कालकाजी मंदिर परिसर में बड़े हादसे की खबर है. मंदिर में जागरण के दौरान बी प्राक भजन गा रहे थे. शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात कीर्तन वाला स्टेज गिर गया. स्टेज गिरते ही अफरा तफरी का माहौल बन गया और हर तरफ भगदड़ मत गई. इस इस हादस में एक महिला की मौत की खबर है और 17 लोगों के घायल होने की सूचना है. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंच गईं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. बताया जा रहा है कि बी प्राक के भजन सुनने के लिए जागरण में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे और भारी भीड़ थी. कालकाजी का मंदिर दक्षिणी दिल्ली के बड़े और प्राचीन मंदिरों में शुमार है. वीकेंड और जागरण के मौके पर यहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं. हादसे के वक्त भी बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. 

दिल्ली पुलिस ने मंदिर में हुई इस दुर्घटना के बाद एफआईआर दर्ज कर ली है और जागरण के आयोजकों से पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार, हादसा रविवार करीब 1 बजकर 20 मिनट (रात में) पर हुआ था. मंदिर परिसर में जागरण और कीर्तन चल रहा था और लोग भक्ति में डूबे हुए थे. अचानक एक ओर से स्टेज गिर गया और कुछ ही सेकंड में हर तरफ भगदड़ का आलम मच गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि देखते ही देखते हर ओर चीख पुकार मच गई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आज भी खिलेगी धूप या फिर ठंड का होगा कमबैक, जानें मौसम का हाल   

दिल्ली पुलिस कर रही है मामले की जांच 
दिल्ली पुलिस ने जागरण के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. इस जागरण के लिए पुलिस की ओर से अनुमति नहीं ली गई थी. आयोजन स्थल पर दुर्घटना से निपटने के लिए क्या इंतजाम थे और आपातकालीन सुविधाएं थीं या नहीं इसकी जांच की जा रही है. एक महिला के मौत की खबर सामने आई है लेकिन अब तक उसकी पहचान की पुष्टि नहीं हो सकी है. घायलों को पास के एम्स ट्रॉमा सेंटर, सफदरजंग और कुछ निजी अस्पतालों में भर्ती किया गया है. 

यह भी पढ़ें: बिहार में सत्ता पलट के बीच लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू पर कसा शिकंजा

छोटी सी जगह पर डेढ़ हजार से ज्याद लोग थे मौजूद 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जागरण के आयोजन के लिए पुलिस की ओर से अनुमति भी नहीं ली गई थी. सार्वजनिक आयोजन के दौरान जरूरी फर्स्ट एड सुविधाएं भी आयोजकों के पास नहीं थी. छोटी सी जगह पर स्टेज बनाया गया था और यहां 1500 से ज्यादा लोग जमा हो गए थे. स्टेज गिरने के बाद भगदड़ का माहौल बन गया. घायलों से में कुछ के शरीर के अलग अलग हिस्सों में फ्रैक्चर की खबरें हैं. सभी घायलों की स्थिति स्थिर और खतरे से बाहर बताई जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement