Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Singer Daler Mehndi का फार्महाउस सील, गुरुग्राम में झील की जमीन पर बनाया था

Gurugram News: दलेर मेहंदी ने करीब 1.5 एकड़ एरिया वाले फार्महाउस का निर्माण अरावली एरिया में किया था, जिसकी इजाजत नहीं ली थी.

article-main

Daler Mehndi : दलेर मेहंदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुग्राम प्रशासन ने मंगलवार को पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी (Punjabi Singer Daler Mehndi) का फार्महाउस सील कर दिया. प्रशासन ने गुरुग्राम (Gurugram) के सोहना (Sohna) में दमदमा झील (Damdama Lake) के करीब बने 3 फार्महाउस सील किए हैं, जिनमें से एक दलेर मेहंदी का है. डिपार्टमेंट ऑफ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (DTCP) के एक सीनियर अफसर ने बताया कि ये तीनों फार्महाउस अवैध तरीके से बनाए गए हैं. तीनों को झील के रिजर्वेयर एरिया (जहां से झील में पानी की उपलब्धता बनी रहती है) में बनाया गया है.

पढ़ें- सांप जैसा जहरीला है यह बीज, जानिए कैसे खुला रत्ती के पौधे का राज

बिना इजाजत किया गया निर्माण

गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर (DTP) अमित माधोलिया ने कहा, इन फार्महाउसों का निर्माण अवैध तरीके से झील के रिजर्वेयर एरिया में किया गया था. इन्हें अरावली रेंज में बिना किसी इजाजत के विकसित किया गया. अवैध निर्माण होने के चलते इन्हें सील किया गया है. हालांकि अमित ने यह नहीं बताया कि इन फॉर्महाउस को ध्वस्त किया जाएगा या महज जुर्माना वसूला जाएगा.

पढ़ें- Shraddha Murder Case: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा, पुलिस को अब तक 13 हड्डियां मिलीं

NGT के आदेश पर किया गया है सील

तीनों फॉर्महाउसों के खिलाफ डिमोलिशन-कम-सीलिंग ड्राइव पुलिस फोर्स की मदद से राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (National Green Tribunal) के आदेश का पालन करने के लिए चलाई गई. NGT ने यह आदेश सोन्या घोष बनाम हरियाणा सरकार मामले (Sonya Gosh vs State of Haryana) में दिया था. इस आदेश का पालन करते हुए DTP माधोलिया, के साथ ATP सुमित मलिक, दिनेश सिंह, रोहन और शुभम की टीम ने फॉर्महाउस सील किए. इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में सोहना के नायब तहसीलदार लच्छीराम भी मौजूद थे. इस काम के लिए सदर सोहना पुलिस स्टेशन की टीम को प्रशासनिक टीम के साथ लगाया गया था. 

पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: 'गद्दार' कमेंट के बाद गहलोत-पायलट की पहली मुलाकात, बदले दिखे सुर, क्या राहुल ने कसे हैं पेंच?

करीब 1.5 एकड़ एरिया में है दलेर का फॉर्महाउस

एक सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, इन तीन में से एक फॉर्महाउस पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी का है. यह फॉर्महाउस करीब 1.5 एकड़ जमीन पर बनाया गया है, जहां दलेर नियमित रूप से आते रहते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv