Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Gas Price: मार्च के पहले ही दिन महंगा हो गया LPG सिलिंडर, चुनाव से पहले लगा झटका

Commercial LPG Cylinder Price: कमर्शियल एलपीजी गैस के सिलिंडर के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो गई है. इस बार 19 किलोग्राम वाले सिलिंडर के दाम में लगभग 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

Latest News
article-main

Commercial LPG Cylinder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के ऐलान से ठीक पहले एलपीजी गैस के दाम एक बार फिर से बढ़ गए हैं. पेट्रोलियम कंपनियों ने मार्च महीने के पहले ही दिन गैस सिलिंडर के नए दामों का ऐलान कर दिया है. कमर्शियल LPG गैस के सिलिंडर के दाम में लगभग 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि, घरेलू गैस के सिलिंडर यानी 14 किलो वाले सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है. पिछले कुछ महीनों से कमर्शियल गैस के दामों में लगातार बदलाव हो रहा है. वहीं, घरेलू गैस के दाम जस के तस बने हुए हैं.

नए रेट के मुताबिक, दिल्ली और मुंबई में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम में 25.50 रुपये, कोलकाता में 24 रुपये और चेन्नई में 23.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. कमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम में यह बढ़ोतरी देश के ज्यादातर हिस्सों में लागू की गई है. बता दें कि घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में अभी भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.


यह भी पढ़ें- हलद्वानी हिंसा: Abdul Malik का खुलासा, 'कई अन्य जगहों पर भी बने हैं अवैध मदरसे'


कहां कितने का मिलेगा गैस सिलिंडर?
रेट में बदलाव के बाद दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत 1769.50 रुपये से बढ़कर 1795 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में अब यही सिलिंडर 1887 के बजाय 1911 रुपये, मुंबई में 1749 रुपये और चेन्नई में 1960 रुपये का हो गया है.

यूपी के लखनऊ रुपये, अहमबादाद में 1816 रुपये, इंदौर में 1901 रुपये, जयपुर में 1818 रुपये और आगरा में 1843 रुपये में कमर्शियल गैस सिलिंडर मिलेगा.


यह भी पढ़ें- POCSO का दोषी पीड़िता के गांव में पैरोल की अवधि नहीं गुजार सकता, HC ने सुनाया फैसला 


वहीं, दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 903 रुपये है. कोलकाता में यही सिलिंडर 929 रुपये, मुंबई में 902.5 रुपये और चेन्नई में 918.5 रुपये में मिल रहा है. बता दें कि घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को बदलाव हुआ था.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement