Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'हमारी सरकार होती करतारपुर साहिब लेकर रहते,' पंजाब में कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनावों के छठे चरण के लिए सभी दलों में घमासान तेज हो गया है. आज (23 मई) चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. इसके चलते सभी दल अपनी पूरी ताकत प्रचार में लगाएंगे. पढ़ें पल-पल के लाइव अपडेट्स.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: 'हमारी सरकार होती करतारपुर साहिब लेकर रहत�े,' पंजाब में कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

PM Narendra Modi (Photo - ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनावों के पांच चरण में अब तक 25 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 428 सीट पर मतदान हो चुका है. अब आखिरी दो चरण बाकी हैं, जिनमें 25 मई को होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए आज यानी गुरुवार (23 मई) को प्रचार का आखिरी दिन है. शाम 6 बजे से प्रचार अभियान बंद हो जाएगा. इसके चलते सभी दल अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंकने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा और पंजाब में वोटरों से NDA के लिए वोट मांगेंगे. BJP के दूसरे स्टार प्रचारक अमित शाह उत्तर प्रदेश में चार रैलियां करेंगे. कांग्रेस के लिए राहुल गांधी दिल्ली में दो रैलियां करेंगे, जबकि उनकी बहन प्रियंका गांधी हरियाणा में रोड शो और रैली करेंगी. पढ़ते रहिए चुनावों से जुड़े पल-पल के अपडेट्स...

LIVE BLOG

  • 23 May 2024, 20:02 PM

    राहुल और अखिलेश पर उत्तराखंड सीएम ने साधा निशाना 

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राहुल बाबा और अखिलेश बाबा दोनों विलायत में पढ़कर आए हैं, अभी उन्हें देश की जानकारी लेना बाकी है. पहले भी जनता इनकी जोड़ी को नकार चुकी है और इस बार देश में इनकी बहुत बड़ी हार होगी. जब एक पार्टी के युवराज अपनी परंपरागत सीट से लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं, उन्हें हार सामने दिख रही है और यह हार सिर्फ अमेठी में नहीं पूरे देश में होगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 19:57 PM

    तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान पर साधा निशाना 

     चिराग पासवान के बयान पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि संविधान, लोकतंत्र, आरक्षण बचाने के लिए, बेरोजगारी से आजादी पाने के लिए, गरीबी से आजादी पाने के लिए अकेले सभी से लड़ रहे हैं. अगर हम मेहनत कर रहे हैं, लोगों के बीच जा रहे हैं तो ये नादानी नहीं है, यही असली लड़ाई है. आपके पिता की मूर्ति तोड़ दी जाती है, आपके घर में चाचा-भतीजे की लड़ाई लगा दी जाती है. आपका घर छीन लिया जाता है. आपके पिता को बेइज्जत किया जाता है. आप फिर भी वहां के हनुमान हैं. क्या ये होशियारी है? अपनी होशियारी आप अपने पास रखें. हमें पता है और जनता हमारे साथ है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 18:07 PM

    पंजाब में कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के पटियाला में एक जनसभा के दौरान कहा कि यही कांग्रेस है जिसने सत्ता के लिए देश का बंटवारा किया. बंटवारा भी ऐसा किया कि हमें दूरबीन से करतारपुर साहिब के दर्शन करने पड़ते थे. मैं कांग्रेस वालों को कहता हूं कि जब बांग्लादेश की लड़ाई हुई तो पाकिस्तान के 90 हजार से ज्यादा जवान सरेंडर कर चुके थे, हुकुम का पत्ता हमारे हाथ में था. अगर उस समय मोदी होता तो मैं इनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता उसके बाद ही जवानों को छोड़ता. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 16:36 PM

    बीजेपी पर बरसे अखिलेश यादव 

    समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे. वे आज जनता का गुस्सा देखकर 400 पार का नारा नहीं दे पा रहे. देश के प्रधान सांसद क्योटो भी हारने जा रहे हैं क्योंकि उनके अपने ही उनके साथ नहीं हैं. अब मन की बात नहीं चलेगी अब संविधान की बात होगी. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 16:34 PM

    बूढ़े माता-पिता को आगे कर खेल रहे हैं- केजरीवाल पर बोले बीजेपी नेता 

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बीमार माता-पिता को भी अपनी राजनीति के लिए हथियार बनाना अरविंद केजरीवाल का चरित्र है, पुलिस ने तो कहा नहीं कि वह पूछताछ के लिए आ रही है. वह बताएं कि किसने कहा और किसे कहा. जानबूझकर चुनाव के 1-2 दिन पहले अपने बूढ़े माता-पिता को आगे करके वे जो राजनैतिक खेल खेल रहे हैं वह निंदनीय है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 15:35 PM

    OBC के आरक्षण पर पीएम ने कह दी यह बात 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की हाई कोर्ट का फैसला आया है और पश्चिम बंगाल में भी INDI जमात का SC-ST, OBC के आरक्षण के खिलाफ जो षड्यंत्र है, आरक्षण विरोधी जो इनकी मानसिकता है उसका भांडा फूट गया है. जो आरक्षण OBC को मिलना चाहिए वो सारा का सारा मुसलमानों को और वो भी घुसपैठियों में बांटा जा रहा था. कोर्ट न होती तो क्या होता? INDI गठबंधन के सारे दल तो अपने वोट बैंक के साथ डटकर खड़े हो गए हैं, फिर आपके साथ, हरियाणा के साथ कौन खड़ा होगा? 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 15:34 PM

    INDI गठबंधन पर पीएम मोदी का हमला

    पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता, INDI जमात के इरादे पहले ही भांप चुकी है इसलिए इनका ये हाल हुआ है. 5 चरणों में ही INDI जमात का ढोल फट गया है और आपने देखा होगा तीसरे चरण के बाद इन्होंने रोना-धोना शुरू कर दिया. चुनाव आयोग ऐसा क्यों करता है? चुनाव आयोग वैसा क्यों करता है? उन्होंने गांव बनाना शुरू कर दिया है कि पराजय का ठिकरा किसके सिर पर फोड़ा जाए. हम सब जानते हैं कि जिस भूमि में कोई पैदावार न हो, कोई किसान उसमें एक भी बीज डालेगा क्या? जब पता है कि इनकी सरकार नहीं बनने वाली तो कोई उधर वोट डालेगा क्या? इनकी सरकार सात जन्म में भी बनने वाली नहीं है और कांग्रेस को दिया हर वोट बेकार ही होना है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 15:34 PM

    प्रधानमंत्री के साथ देश का भविष्य चुनेंगे- बोले पीएम मोदी 

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है. आप प्रधानमंत्री नहीं चुनेंगे देश का भविष्य भी चुनेंगे. एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है और दूसरी ओर कौन है? कोई अता-पता ही नहीं है.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 15:31 PM

    हरियाणा में क्या बोले पीएम मोदी?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा के घी-मक्खन का जोर आज पूरी दुनिया देख रही है. सारी भारत विरोधी ताकतें लगी रहती हैं लेकिन मोदी इनके झुकाए नहीं झुकता है. अभी मोदी को आपका कर्ज चुकाने के लिए बहुत काम करना है. हमारे हरियाणा को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 12:10 PM

    काम और बदनाम करने वाले के बीच है चुनाव- बोले कन्हैया कुमार 

    उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि ये लड़ाई काम करने वाले और बदनाम करने वाले के बीच है. अभी मैं केवल उम्मीदवार हूं लेकिन जनता की मोहब्बत का असर देखिए कि 10 दिन के मेरे प्रचार का नतीजा ये है कि आदरणीय पीएम जो 10 साल से दिल्ली में रहते हैं. उन्हें यमुना पार करने में 10 साल लगे हैं. हम अभी केवल प्रधानमंत्री को युमना पार लेकर आए हैं, आप INDIA गठबंधन का समर्थन करें, हम पूरी की पूरी सरकार को यमुना पर लेकर आएंगे. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 12:09 PM

    जेल से बीजेपी को मिल रही है धमकी- बीजेपी सांसद का दावा 

    झारखंड के गोड्डा सीट से भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे ने कहा कि जेल से लगातार भाजपा के लोगों को धमकी दी जा रही है. चुनाव को प्रभावित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जो जेल में बंद हैं और उनके जो गुर्गे जेल में बंद हैं वे सभी लगातार पैसे भेज रहे हैं संपर्क कर रहे हैं. इसलिए मैंने कहा है कि CBI और ED को जेल के सारे फोन को अपने गिरफ्त में लेना चाहिए और जो बात फेसटाइम पर हो रही है उसे टैप करना चाहिए. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 12:06 PM

    राहुल गांधी ने बीजेपी पर उठाए सवाल 

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि हिंदुस्तान में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं, गरीब लोग गरीब होते जा रहे हैं, आपकी इस पर क्या राय है? पीएम मोदी ने 30 सेकेंड सोचा और वे कहते हैं कि क्या मैं सबको गरीब कर दूं? 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 12:04 PM

    अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर कसा तंज 

     केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने माना है कि जब 60 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही तो अनुसूचित जाति-जनजातियों, पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार होता रहा. उनके वोट का इस्तेमाल किया गया और उनके लिए कुछ भी नहीं किया गया. ये स्वंय उन्होंने माना है. जब वे 10 साल केंद्र की सरकार में रहे तब भी अपनी पार्टी के अध्यादेश चौराहे पर आकर फाड़ते रहे. इससे पता चलता है कि वे अपनी ही सरकार में कितना विश्वास रखते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 12:01 PM

    चुनाव प्रचार के लिए चांदनी चौक पहुंची स्मृति ईरानी 

     केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने चांदनी चौक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के समर्थन में रोड शो किया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 11:57 AM

     OBC प्रमाणपत्रों को रद्द होने पर क्या बोले जेपी नड्डा?

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी OBC प्रमाणपत्रों को रद्द करने के फैसले पर कहा कि ये दोनों ही जो फैसले आए हैं, वो बताते हैं कि ममता बनर्जी की सरकार गैर-संवैधानिक तरीके से, तुष्टीकरण की नीति को आगे बढ़ा रही थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में बड़े ही स्पष्ट शब्दों में इस विषय को उठाया कि किस तरीके से ये INDI गठबंधन, ममता बनर्जी, राहुल गांधी और बाकी सारे टोला, घमंडिया गठबंधन के तहत तुष्टीकरण करने के साथ-साथ संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

    उन्होंने आगे कहा कि संविधान में साफ लिखा है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा. जिस मुस्लिम लीग के कारण भारत का विभाजन हुआ, उसी को फिर से आगे बढ़ाने का काम ये सारा घमंडिया गठबंधन  कर रहा है. ममता बनर्जी संविधान की रक्षा की शपथ लेते हुए मुख्यमंत्री बनी हैं और संविधान से ऊपर कोई भी नहीं है. राहुल गांधी संविधान की पुस्तिका लेकर फिरते रहते हैं लेकिन ऐसे मुद्दों पर जब हाई कोर्ट का फैसला आ जाता है और मुस्लिम तुष्टीकरण का पर्दाफाश होता है तो ये चुप्पी साधते हैं. ऐसे लोगों को इस चुनाव में भारत की जनता और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल की जनता सबक सिखाएगी. 


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 11:52 AM

    केजरीवाल पर राजनाथ सिंह ने बोला हमला 

    दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'केजरीवाल ने अपने गुरु अन्ना हजारे को धोखा दिया है, तो वह दिल्ली के लोगों का विश्वास कैसे जीत सकते हैं? आप ने कभी वादे पूरे नहीं किए.' उन्होंने कहा कि जो दिल्ली सरकार महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सकी, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. आज, वे भारत में कांग्रेस गठबंधन की 'बी' टीम के रूप में काम कर रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 9:45 AM

    'जरूरी काम से विदेश में था, वहीं से वोट किया' BJP के नोटिस पर बोले Jayant Sinha

    लोकसभा चुनाव प्रचार से गायब रहने के लिए BJP की तरफ से मिले नोटिस का पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने जवाब दे दिया है. झारखंड की हजारीबाग लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद जयंत सिन्हा पर पार्टी ने मनीष जायसवाल के चुनाव प्रचार में मदद नहीं करने का आरोप लगाया था. मनीष जायसवाल हजारीबाग सीट से BJP कैंडिडेट हैं. इसके जवाब में जयंत सिन्हा ने झारखंड के भाजपा महामंत्री आदित्य साहू को दो पेज का जवाब भेजा है. इसमें उन्होंने जेपी नड्डा के साथ 2 मार्च को हुई बैठक का जिक्र किया है. उन्होंने बताया है कि इस बैठक में ही सक्रिय चुनावी दायित्वों से दूर रहने का निर्णय लिया गया था और इसे एक ट्वीट से सार्वजनिक भी कर दिया था. जयंत सिन्हा ने लिखा,'मुझसे चुनाव के संबंध में किसी ने संपर्क ही नहीं किया. ना ही किसी मीटिंग या रैली के लिए आमंत्रण मिला. बाबूलाल मरांडी आमंत्रित कर सकते थे, लेकिन उन्होंने नहीं किया. मैं निजी प्रतिबद्धताओं के चलते विदेश में था, इसलिए पोस्टल बैलेट से वोट कर दिया था. मेरी 25 साल की निष्ठा पर आरोप लगाना गलत है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 7:10 AM

    मतदान से पहले दिल्ली में क्यों लाए गए 14 करोड़ रुपये? दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. इससे दो दिन पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस के इलेक्शन सेल के DCP संजय सहरावत ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने 14 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. यह पैसा कहां से आया था और दिल्ली में क्यों लाया गया था? इन बातों की जांच की जा रही है. माना जा रहा है कि यह पैसा मतदान के दौरान वोटर्स को लुभाने के लिए लाया जा रहा था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 May 2024, 7:10 AM

    Himanta Biswa Sarma  बोले, '300 सीट पर रामलला दिए, 400 सीट पर श्रीकृष्ण की जन्मभूमि देंगे'

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में यदि BJP नेतृत्व वाले NDA को 400 सीट मिली तो क्या होगा, ये असम के मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सभी को बता दिया है. झारखंड के बोकारो में हिमांता ने कहा, '300 सीट पाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का वादा किया था. हमने रामलला को मेकशिफ्ट टेंट से निकलकर उनकी गद्दी वापस पाने में मदद की. हमने अयोध्या में रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा आयोजित की. जब आपने हमें 300 सीट दी, तो पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाया, जो पूर्ववर्ती राज्य में शांति स्थापित करने वाला कदम साबित हुआ.' उन्होंने कहा, 'यदि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने अभियान अबकी बार, 400 पार का टारगेट पाने में सफल रही तो इस बार हम मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह मंदिर बनाकर देंगे.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement