Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alopecia कंडीशन से जूझ रही हैं Will Smith की पत्नी जेडा, जानें- क्या है बाल झड़ने वाली यह गंभीर बीमारी?

Will Smith की पत्नी Jada Pinkett Smith की बीमारी को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हो रही हैं. वहीं, अपनी इस मेडिकल कंडीशन के बारे में उन्होंने खुद बताया था.

Latest News
article-main

Will Smith wife

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) विल स्मिथ (Will Smith) का गुस्सा जबरदस्त सुर्खियों में रहा. विल को ऑस्कर होस्ट कर रहे कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chrish Rock) के कमेंट पर इतना गुस्सा आया कि उन्होंने स्टेज पर चढ़कर सबके सामने क्रिस को थप्पड़ रसीद कर दिया. विल के अलावा क्रिस पर सोशल मीडिया यूजर्स भी बुरी तरह नाराज होते दिखाई दिए. दरअसल, क्रिस ने विल की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ (Jada Pinkett Smith) की गंजेपन की बीमारी एलोपीसिया (Alopecia) पर जोक मारा था. ये एक गंभीर बीमारी है और इससे जूझने वाले पर जोक करना किसी को भी फनी नहीं लगा.

क्या है ये बीमारी?

विल स्मिथ की बीवी जेडा पिंकेट ने ऑस्कर अवॉर्ड इवेंट पर ग्रीन रंग का बेहद खूबसूरत गाउन पहना था और इसके साथ बॉल्ड लुक में दिखीं थीं. ये लुक उन्होंने किसी फिल्म के लिए नहीं अपनाया था बल्कि जेडा एलोपीसिया (Alopecia) नाम की एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. Alopecia या Alopecia Areata एक कॉमन ऑटोइम्यून कंडीशन है. इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के बाल झड़ने लगते हैं. इसकी शुरुआत में सिर में जगह-जगह से बाल गिरने लगते हैं. कई लोगों को इसकी एक्स्ट्रीम कंडीशन होती है तो पूरे शरीर के बाल झड़ जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Oscars 2022 Video: स्टेज पर बेस्ट एक्टर Will Smith ने जड़ा होस्ट को थप्पड़, जानिए किस बात पर आया गुस्सा

ये भी पढ़ें-  Oscars 2022: बेस्ट एक्टर Will Smith ने अवॉर्ड लेने के बाद क्यों मांगी माफी? काट दी गई क्लिप

 

 

जेडा ने खुलकर की थी बात

इस बीमारी पर 2018 में एक इंटरव्यू के दौरान बात की थी. उन्होंने कहा था- 'बहुत से लोग मुझसे पूछ रहे है की मैं इन दिनों पगड़ी क्यों पहन रही हूं. मैंने इस बारे में बात नहीं की है इस बारे में बात करना आसान नहीं है'. जेडा ने बताया 'एक बार मैं नहा रही थी और अचानक मेरे मुट्ठीभर बाल मेरे हाथ में आ गए. मैं डर गई और सोचा कि क्या मैं गंजी हो रही हूं? ये मेरी जिंदगी का ऐसा वक्त था जब में पहली बार डर के मारे कांप रही थी. इसलिए मैंने अपने बाल काट दिए थे. और इसलिए मैं तब से अपने बाल काटती आ रही हूं'. 2021 में जेडा पिंकेट स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था. इसमें उन्होंने दिखाया था कि कैसे वह Alopecia से लड़ने की कोशिश कर रही हैं. वह अपनी बाल झड़ने की समस्या के लिए छोटे स्टेरॉयड के इंजेक्शन भी ले रही हैं. उन्होंने खुलासा किया था कि इंजेक्शन से उन्हें हल्की-फुल्की मदद तो मिली लेकिन बीमारी ठीक नहीं हुई. 
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो