Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amitabh Bachchan बने Crypto किंग? जानिए ढाई साल में कमाए कितने करोड़ रुपये

Cryptocurrency में निवेश के जरिए Amitabh Bachchan ने करोड़ों की कमाई की है जिसके बारे में जानकारी सामने आई है.

article-main

Utkarsha Srivastava

Updated: Feb 27, 2022, 06:07 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. वेस्टर्न देशों में इसका चलन बहुत ज्यादा है लेकिन अब भारतीय भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के जरिए जमकर मुनाफा भी कमाया है. रिपोर्ट्स में ये जानकारी भी सामने आ रही है कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कितना किया और इसके जरिए कितने करोड़ कमाए हैं. इन रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद अमिताभ बच्चन को 'क्रिप्टो किंग' (Crypto King) का नाम दिया जा रहा है.

कैसे बने 'क्रिप्टो किंग'

अमिताभ बच्चन के क्रिप्टोकरेंसी में निवेश को लेकर इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट्स की मानें तो 2015 में अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक के साथ मिलकर सिंगापुर बेस्ट कंपनी मैरिडियन टेक पीटीई में 250,000 डॉलर्स यानी 1.6 करोड़ निवेश किए थे. इस कंपनी के फाउंडर Venkata Srinivas Meenavalli हैं. इस निवेश के ढ़ाई सालों में ही पिता-बेटे ने 112 करोड़ रुपये कमा लिए. इससे पहले उन्होंने 1 साल में ही 112 करोड़ कमा लिए थे. इसी कारण से मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें 'क्रिप्टो किंग' कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- MS Dhoni Web Series Atharva का धमाकेदार टीजर रिलीज, राक्षसों से युद्ध करते दिखे माही 

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने बेच दिया बच्चन परिवार का पहला घर, दिल्ली में था करोड़ों का Sopaan

इस कंपनी में भी किया निवेश

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि 2013 में जस्ट डायल में 6.27 मिलियन के निवेश के बाद अमिताभ को महज चार महीनों में ही 10.2 पर्सेंट का रिटर्न मिला है. बता दें कि 2022 बजट के बाद क्रिप्टोकरेंसी काफी ज्यादा चर्चाएं हो रही हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बजट-2022 में क्रिप्टो को लेकर बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली कमाई पर 30 प्रतिशत टैक्स लगा दिया है. इससे पहले इस तरह की करेंसी पर कोई टैक्स नहीं लगता था. 
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv