Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्तव को महंगी गाड़ियों का नहीं किताबों का था शौक, शिवजी के थे पक्के भक्त, जानें ऐसी ही 5 दिलचस्प बातें 

Raju Srivastava Life: 40 दिनों तक मौत से जंग लड़ने के बाद आखिरकार राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. सेल्फमेड राजू की कहानी दिलचस्प है.

article-main

Raju Srivastava death news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया भर को अपने किरदार और अभिनय से हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव ने आज एम्स में आखिरी सांस ली है. यूपी के कानपुर से उन्होंने बॉलीवुड तक का सफर तय किया और देश के सबसे मशहूर हास्य कलाकारों में शामिल हुए. उनकी जिंदगी को देखें तो यह संघर्षों के साथ अपने सपने पर यकीन की कहानी है. राजू ने बहुत नाम कमाया लेकिन इसके पीछे उनकी प्रतिभा और मेहनत भी थी. दिग्गज कलाकार की जिंदगी के ऐसे ही 5 चर्चित तथ्यों के बारे में जानें. 

पिता से मिले हास्य कलाकार के गुण: राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू उन्हें बहुत से लोग प्यार से बुलाते थे और बाद में इसी नाम से उन्होंने कला की दुनिया में बड़ा मुकाम तय किया. उन्हें हास्य कलाकार की यह प्रतिभा पिता से विरासत में मिली थी क्योंकि उनके पिता भी लोकप्रिय कवि थे.  

यह भी पढे़ं: Raju Srivastava Passed Away: नहीं रहे राजू श्रीवास्तव, 'गजोधर भैय्या' के निधन पर रोया हर फैन

ऑटो चलाकर किया था गुजारा: राजू श्रीवास्तव के लिए मुंबई में टिकना आसान नहीं था और इसलिए शुरुआत में वह ऑटो चलाया करते थे. उन्होंने छोटे-मोटे स्टेज शो भी किए और जिनकी फीस महज 50 रुपये होती थी. राजू बाद में बड़े स्टार बने और उनकी एक शो से लाखों की कमाई होने लगी थी. 

अमिताभ बच्चन से था खास रिश्ता: राजू श्रीवास्तव का अमिताभ बच्चन से विशेष लगाव था और उन्होंने कई बार उनकी मिमिक्री की थी. कम ही लोग जानते हैं कि राजू का कहना था कि वह अमिताभ बच्चन की शोले की वजह से हास्य कलाकार बन सके क्योंकि वह बार-बार उनकी मिमिक्री करते थे. राजू की तबीयत बिगड़ने के बाद बिग बी ने अस्पताल में उनके लिए ऑडियो संदेश भी भेजा था. 

यह भी पढ़ें: राजू श्रीवास्तव ने सियासत भी आजमाया था हाथ, चुनाव से पहले लौटा दिया था सपा का टिकट

बहुत पढ़ाकू थे राजू: आम तौर पर लोग स्टार बनने के बाद बड़ी गाड़ियों और आलीशान घर की तरफ ध्यान देते हैं लेकिन राजू श्रीवास्तव इस लिहाज से अलग थे. एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्हें व्यंग्य और हास्य रचनाएं पढ़ने का काफी शौक है और वह लगातार ऐसी किताबें पढ़ते हैं ताकि उनके चुटकुलों में ज्यादा से ज्यादा नयापन आ सके. 

शिवजी और हनुमान जी के भक्त: राजू की शुरुआती जिंदगी उत्तर प्रदेश के उन्नाव और कानपुर जैसी जगहों पर बीती थी. उनके परिवार के लोगों और दोस्तों का कहना है कि राजू धार्मिक प्रवृति के थे और खास तौर पर शिवजी और हनुमान जी की पूजा किया करते थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv