Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

200 फिल्में करने वाला ये विदेशी विलेन था सिविल इंजीनियर, Parveen Babi के प्यार में छोड़ दिया था अपना देश

बॉलीवुड में एक ऐसा एक्टर रहा है, जो एक सिविल इंजीनियर हुआ करता थे और वह विदेशी थे. यह एक्टर बॉलीवुड में 200 फिल्मों में बतौर विलेन काम कर चुका है और परवीन बॉबी के प्यार में दीवाने थे.

Latest News
200 फिल्में करने वाला ये विदेशी विलेन था सिविल इंजीनियर, Parveen Babi के प्यार में छोड़ दिया था अपना देश

Parveen Babi, Bollywood Hit Villain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

परवीन बॉबी(Parveen Babi) बॉलीवुड की सबसे फेमस और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थीं. परवीन बॉबी ने न सिर्फ अपनी प्रोफेशनल लाइफ बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं. वह अपनी पूरी लाइफ काफी विवादों में रही हैं. परवीन बॉबी अपने वक्त पर एक सुपरस्टार थीं, जिन्होंने अपने पूरे करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस के लाखों की संख्या में फैंस थे और लोग उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया करते थे. 

वहीं, आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने वाले हैं, जो एक क्वालिफाइड सिविल इंजीनियर थे, लेकिन उन्होंने परवीन बॉबी के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौकरी, परिवार और घर छोड़ दिया था. उन्हें परवीन बॉबी से इतना प्यार था कि वह सब कुछ छोड़कर मुंबई आ गए थे. फिर उनकी किस्मत तब बदली, जब उन्होंने बॉलीवुड में खूंखार खलनायक के तौर पर एक्टिंग शुरू. 90 के दशक में विलेन का किरदार निभाने वाला ये शख्स कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और अपने दिलचस्प किरदारों के कारण इंडस्ट्री में छा गए थे. 


ये भी पढ़ें- Parveen Babi को देखने के बाद अपने घर लौटना भूल गया था यह विदेशी एक्टर


बॉब क्रिस्टो थे परवीन बॉबी के दीवाने

हम जिस अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉब क्रिस्टो हैं. सिडनी में जन्में एक्टर ने एक मैगजीन में परवीन बॉबी की तस्वीर देखी और उनसे इतने प्रभावित हो गए थे कि वह उनसे मिलने के लिए भारत आ गए थ. बॉब क्रिस्टो ने कहा था कि जब वह मुंबई आए थे, तब उनका परिचय बॉबी से हुआ था और उन्हें उन पर क्रश हो गया था. वह परवीन बॉबी ही थीं, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड में कुछ भूमिकाएं दिलाने में मदद भी की थी. 


ये भी पढ़ें- Urvashi Rautela ने परवीन बाबी की बायोपिक को लेकर बोला बड़ा झूठ? ऐसे खुली एक्ट्रेस की पोल


बॉब क्रिस्टो ने इन फिल्मों में किया काम

बॉब क्रिस्टो ने अपने करियर में 1980 और 1990 के दशक में 200 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया था. उनमें से कुछ  'कुर्बानी' (1980), 'कालिया' (1981), 'नास्तिक' (1983), 'मर्द' (1985), और 'मिस्टर इंडिया' (1987) जैसी फिल्में शामिल हैं. अपने लाइफ के आखिरी दिनों में बॉब क्रिस्टो बैंगलोर चले गए थे, जहां उन्होंने योगा इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 2003 में फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. 

बॉब क्रिस्टो का इस कारण हुआ निधन

बॉब क्रिस्टो की 72 साल की उम्र में मार्च 2011 में बैंगलोर में बाएं वेंट्रिकल वाल्व के टूटने के कारण मौत हो गई थी. उनके परिवार में उनकी पत्नी नरगिस और दो बेटे हैं. उनकी पिछली शादी से दो बेटियां मोनिक और निकोल भी हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement