Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shahid Kapoor Birthday: बैकग्राउंड डांसर से करोड़ों की संपत्ति के मालिक बने बॉलीवुड के 'कबीर सिंह', नेट वर्थ जान आप भी रह जाएंगे दंग

शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर हैं. आज वे अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 25 जनवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था.

Latest News
article-main

Shahid Kapoor: शाहिद कपूर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) बॉलीवुड के शानदार एक्टर हैं. वे अपने चॉकलेटी बॉय लुक के लिए काफी फेमस हैं. वहीं, आज शाहिद कपूर का बर्थडे(Shahid Kapoor birthday) है. एक्टर आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 25 जनवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था. तो चलिए एक्टर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें.

शाहिद कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रहे पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे हैं और वे एक हिंदू परिवार में जन्मे हैं. हालांकि जब एक्टर महज 3 साल के थे तो उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे और वे अपनी नानी और नाना के साथ रहे थे. वहीं, शाहिद प्रोफेशनली एक डांसर हैं. उन्होंने श्यामक दावर एकेडमी से डांसिंग सीखी थी. उन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने फिल्म ताल में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया और उस दौरान वे ऐश्वर्या के पीछे खड़े हुए नजर आए. उसके बाद वे फिल्म दिल तो पागल है में करिश्मा के पीछे खड़े थे. शाहिद बैकग्राउंड डांसर के अलावा म्यूजिक वीडियो और टेलीविजन कमर्शियल एड्स में भी नजर आ चुके हैं. 


ये भी पढ़ें- 9 साल बाद Kareena Kapoor संग लिप लॉक वायरल तस्वीर पर Shahid Kapoor ने किया खुलासा, बताया कैसा हुआ था महसूस


शाहिद ने किया शानदार फिल्मों में काम

एक्टिंग करियर को लेकर बात करें तो उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म इश्क विश्क से अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की थी. ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इस फिल्म के लिए शाहिद को फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू मिला था. उसके बाद वे विवाह, जब वी मेट, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत, कबीर सिंह, ब्लडी डैडी जैसे फिल्मों में नजर आए हैं. शाहिद ने कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग की हैं. इसके साथ ही 9 फरवरी 2024 को उनकी फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.


ये भी पढ़ें- Shahid Kapoor ने खोला शादी से जुड़ा बड़ा राज, बताया 8 साल में क्या क्या हुआ


इन एक्ट्रेस के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं शाहिद

एक्टर की पर्सनल लाइफ को लेकर बात की जाए तो सभी जानते हैं कि उन्होंने एक्ट्रेस करीना कपूर को लंबे वक्त तक डेट किया है. दोनों का रिश्ता काफी चर्चा में भी रहा है. हालांकि जब दोनों का ब्रेकअप हुआ था, तो लोग काफी हैरान रह गए थे. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को भी डेट किया है और यह रिश्ता भी लंब नहीं चल पाया है. इसके अलावा एक्टर का नाम विद्या बालन और फिल्म विवाह के दौरान अमृता राव संग भी जुड़ा था. हालांकि उसके बाद उन्होंने खुद से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से 7 जुलाई 2015 को शादी कर ली थी. कपल के दो बच्चे हैं. 

शाहिद कपूर नेटवर्थ

एक्टर की नेटवर्थ पर नजर डालें तो शाहिद आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक है. वहीं, शाहिद कपूर के घर की कीमत लगभग 56 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके अलावा शाहिद लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. उनके पास मर्सिडीज मेबैक s580, मर्सिडीज एएमजी एस 400, रेंज रोवर वोग और पोर्स जीटीएस जैसी कई गाड़ियां है. इन गाड़ियों की कीमत करोड़ों में है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement