Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sanjay Dutt Birthday: कैसे शुरू हुई थी संजय-मान्यता की लव स्टोरी? किसी फिल्म से कम नहीं है ये कहानी

Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त की लाइफ स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं रही है. यही वजह है कि राजकुमार हिरानी ने उनकी जिंदगी पर फिल्म ही बना डाली. ट्रैजडी, साहस और संघर्षों से भरी ये कहानी दर्शकों को खूब पसंद भी आई थी. हालांकि, इसमें मान्यता दत्त (Manyata Ddutt ) के साथ उनकी लव स्टोरी (Love Story) नहीं दिखाई गई थी.

Latest News
article-main

Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Sanjay Dutt Birthday: बॉलीवुड के सबसे चहेते 'खलनायक' यानी अभिनेता  संजय दत्त (Sanjay Dutt) 29 जुलाई 2022 को अपना 63वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. संजय दत्त बॉलीवुड के वो हीरो हैं जो विलेन के रोल में भी खूब पसंद किए गए हैं. संजय दत्त की फिल्मों से अलग पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्मी किस्से से कम नहीं है. उनकी जिंदगी के कई उतार-चढ़ाव तो राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' में दिख दिए गए थे लेकिन मान्यता दत्त के साथ उनकी लव स्टोरी के बारे में बेहद कम ही लोग जानते हैं. दोनों की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म से उठाई गई मालूम होती है.

Sanjay Dutt-Manyata की पहली मुलाकात

फिल्म 'संजू' में संजय दत्त खुद ये कहते दिखाई दिए हैं कि उनकी 300 गर्लफ्रेंड्स रही हैं. यानी उनकी जिंदगी में मान्यता से शादी से पहले कई लड़कियां आईं लेकिन सिर्फ मान्यता ही वो साथी बनीं जो मुश्किल से मुश्किल वक्त में भी उनके साथ खड़ी रहीं. संजय दत्त ने खुद एक पोस्ट के जरिए बताया था कि मान्यता उनकी जिंदगी में सबसे ज्यादा अहमियत रखती हैं.

ये भी पढ़ें- Sanjay Dutt ने पत्नी Manyata Dutt Birthday पर किया रोमांटिक पोस्ट, देखकर इंप्रेस हुए फैंस

लवस्टोरी की शुरुआत की बात करें तो मान्यता और संजय की मुलाकात तब हुई थी जब ऐसी अफवाहें थीं कि नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे. दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी. संजय दत्त ने मान्यता दत्त की फिल्म 'लवर्स लाइक अस' के राइट्स खरीदे थे. इसके बाद दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे थे. बताया जाता है कि मान्यता संजय का बहुत ख्याल रखती थीं उनके लिए अपने हाथों से खाना बनाती थीं.

ये भी पढ़ें- Shamshera: कैंसर लिए एक्शन सीन शूट करते रहे Sanjay Dutt, ये खबर मिली तो सेट पर चौंक गए सब

वहीं, मान्यता की सादगी और केयरिंग नेचर संजय दत्त को भा गया था और संजू बाबा ने उन्हें पत्नी बनाने का फैसला कर लिया था. बताया जाता है कि 2 सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद संजय दत्त और मान्यता शादी के बंधन में बंध गए थे. दोनों ने 7 फरवरी 2008 को गोवा में एक प्राइवेट सेरेमनी के दौरान शादी कर ली थी. अब संजय और मान्यता दो बच्चों के पेरेंट्स हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो