Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dilip Kumar Saira Bano: 12 साल की उम्र में देखा Mrs दिलीप कुमार बनने का ख्वाब, मुकम्मल इश्क की कहानी है बेहद दिलचस्प

Dilip Kumar Saira Bano love story: कहते है कि कुछ प्रेम कहानियां अमर होती हैं. ऐसी ही एक इश्क की अनोखी दास्तां थी सायरा बानो और दिलीप कुमार की जिनके प्रेम के आड़े ना समाज आया ना ही उम्र. दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी तो स्वर्ग में लिखी गई थी.

article-main

Dilip Kumar Saira Banu (Pic courtesy: Instagram )

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Dilip Kumar Saira Bano love story: दिवंगत फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार आज भले ही हमारे बीच ना हों पर वो लाखों दिलों में बसे हुए हैं. दिलीप कुमार पर ना जानें कितनी लड़कियां जान छिड़कती थीं, पर उनका दिल तो सायरा बानो पर आ गया था. वहीं सायरा बानो ने 12 साल की उम्र में ही मिसेज दिलीप कुमार बनने का ख्वाब देख लिया था जिसे उन्होंने मुकम्मल भी किया. वो दिलीप साहब से 22 साल छोटी थीं पर दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी ऐसी थी जो स्वर्ग में लिखी गई थी इसलिए उम्र उनकी मोहब्बत के बीच कभी आड़े नहीं आया. 

1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी हुई थी. शादी के समय सायरा बानो 22 और दिलीप साहब 44 साल के थे. दोनों का साथ 56 साल तक चला पर साल 2021 में दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया. दोनों की इश्क की दास्तां किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. सायरा 12 साल की थीं जब वो दिलीप कुमार की फ़िल्म देखने के लिए सिनेमाघर पहुंची. फिल्म के दौरान जैसे ही दिलीप कुमार स्क्रीन पर आए, सायरा उन्हें देख दिल हार बैठीं. उसी वक्त से वो दिलीप कुमार की शरीके हयात यानी पत्नी बनने का मन बना बैठी थीं.

ये भी पढ़ें: Dilip Kumar-Saira Banu: दिलीप कुमार को याद कर स्टेज पर रो पड़ीं सायरा बानो, अवॉर्ड इवेंट का वीडियो वायरल

कहा जाता है कि दिलीप कुमार को अपना बनाने के लिए सायरा ने फिल्मों में काम करने का मन बना लिया था. उन्होंने सोच लिया था कि वो बड़ी एक्ट्रेस बनेंगी और दिलीप कुमार से शादी करेंगी. एक समय आया जब वो एक फ़िल्म में दिलीप के अपोजिट कास्ट की गईं पर दिलीप कुमार ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. उनके अनुसार वो उम्र में छोटी थी और दर्शक इसे नापसंद कर सकते थे.  हालांकि, ज़्यादा दिनों तक दिलीप कुमार सायरा को इग्नोर नहीं कर सके. 

ये भी पढ़ें: Dilip Kumar Death Anniversary पर सायरा बानो ने शेयर किया इमोशनल नोट, बताया क्यों तकिए से दबा लेती हैं चेहरा?

इसके बाद मौका आया सायरा बानो के जन्मदिन का. दिलीप कुमार उनके घर पहुंचे. माना जाता है कि इसी पल में दिलीप कुमार को सायरा के लिए प्यार का एहसास हुआ. आगे चलकर साल 1966 में दोनों ने शादी कर ली. हालांकि दोनों की जिंदगी खुशनुमा नहीं रही. दिलीप कुमार की ऑटोबायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में बताया गया है कि सायरा एक बार प्रेग्नेंट हुई थीं, लेकिन पैदा होने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई थी. इस हादसे से दोनों बुरी तरह से टूट गए. इसके बाद सायरा कभी मां नहीं बन सकीं.

आखिर तक दिलीप कुमार का प्यार सायरा बानो के लिए वैसा ही था. जीवन के सभी उतार-चढ़ावों में दोनों साथ खड़े रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो