Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashok Kumar के बर्थडे पर हुई थी भाई Kishore Kumar की मौत, इमोशनल होकर लिया था ये बड़ा फैसला

Ashok Kumar ने एक दर्दनाक हादसे के बाद अपना Birthday सेलीब्रेट करना बंद कर दिया था. ये हादसा उनके भाई Kishore Kumar से जुड़ा था.

Latest News
article-main

Ashok Kumar Birthday: अशोक कुमार बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के 'दादा मुनि' यानी दिग्गज अभिनेता अशोक कुमार (Ashok Kumar) को आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी (Ashok Kumar Birthday) के मौके पर याद किया जा रहा है. 13 अक्टूबर के दिम साल 1911 के दौरान भागलपुर जिले में अशोक कुमार का जन्म हुआ था. उन्होंने करीब 300 फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के जरिए लोगों का दिल जीत लिया था. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म में उनकी पहचान एंटी-हीरो के तौर पर बनी थी. अशोक कुमार, 1936 में पहली बार फिल्म 'जीवन नैया' के जरिए पर्दे पर नजर आए थे. अशोक कुमार के बर्थडे से एक दर्दनाक किस्सा जुड़ा हुआ है जिसकी वजह से उन्होंने अपना जन्मदिन भी मनाना बंद कर दिया था.

Ashok Kumar के बर्थडे पर भाई Kishore Kumar ने रखी थी पार्टी

3 अक्टूबर 1987 को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा चौंकाने वाला हादसा हुआ जिसके बारे में किसी को अंदाजा तक नहीं था. इस दिन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अशोक कुमार का 76वां जन्मदिन था. इसके लिए उनके छोटे भाई और इंडस्ट्री के सुपरस्टार किशोर कुमार ने एक ग्रैंड पार्टी प्लान की थी लेकिन किस्मत की प्लानिंग कुछ और ही थी. 13 अक्टूबर 1987 की शाम किशोर कुमार का अचानक निधन हो गया. किशोर को हार्ट अटैक आया था.

ये भी पढ़ें- इन फिल्मों में किशोर कुमार की आवाज बन गए थे मोहम्मद रफी

टूट गए थे दादा मुनि

वहीं, 'दादा मुनि', अपने भाई किशोर कुमार से बेहद प्यार करते थे और 18 साल छोटे भाई की खबर सुनकर बुरी तरह टूट गए और उन्होंने एक बड़ा फैसला ले लिया. उन्होंने तय किया कि वो अपना जन्मदिन फिर कभी नहीं मनाएंगे. आज 13 अक्टूबर के दिन अशोक कुमार की 111वीं जन्मतिथि है तो और किशोर कुमार की 35वीं पुण्यतिथि भी है.

ये भी पढ़ें- Kishore Kumar के बेटे ने मधुबाला की बोयपिक को लेकर कही बड़ी बात, जानिए क्या बोले अमित कुमार 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv