Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली वर्ल्ड बुक फेयर 2024: डेट से लेकर थीम तक और टिकट से पार्किंग तक की डिटेल्स जानें यहां

NDWBF 2024: एनबीटी के मुताबिक, प्रगति मैदान के हॉल नंबर 1 से 5 तक में यह पुस्तक मेला लगाया जा रहा है, जिसमें 2000 के करीब किताबों के स्टॉल होंगे. इस बार मेले की थीम 'बहुभाषी भारत' है और मेले में अतिथि देश के तौर पर सउदी अरब को आमंत्रित किया गया है. 9 दिनों तक यह मेला दिन के 11 बजे से रात 8 तक चलेगा.

Latest News
दिल्ली वर्ल्ड बुक फेयर 2024: डेट से लेकर थीम तक और टिकट से पार्किंग तक की डिटेल्स जानें यहां

दिल्ली वर्ल्ड बुक फेयर 2024 का आयोजन 10 फरवरी से हो रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : दिल्ली के प्रगति मैदान में 10 से 18 फरवरी तक विश्व पुस्तक मेला 2024 का आयोजन किया जा रहा है. इस बाबत तैयारियां जोरों पर हैं. यह जानकारी पुस्तक मेले के आयोजक नैशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने दी.
एनबीटी के मुताबिक, प्रगति मैदान के हॉल नंबर 1 से 5 तक में यह पुस्तक मेला लगाया जा रहा है, जिसमें 1000 से अधिक प्रकाशक शामिल हो रहे हैं. 600 से ज्यादा साहित्यक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इस बार मेले की थीम 'बहुभाषी भारत' है और मेले में अतिथि देश के तौर पर सउदी अरब को आमंत्रित किया गया है. इन 9 दिनों तक पुस्तक प्रेमी दिन के 11 बजे से रात 8 बजे तक मेले का लुत्फ उठा सकते हैं.

इनके लिए मेले में एंट्री फ्री

एनबीटी ने बताया कि इस बार मेले में थीम पैवेलियन, चिल्ड्रन पैवेलियन, इंटरनैशनल इवेंट कॉर्नर और ऑथर कॉर्नर होंगे. साथ ही फेस्टिवल ऑफ फेस्टिवल, न्यू दिल्ली राइट टेबल, डिजिटल और वर्चुअल रीडिंग और सीईओ स्पीक बनाए जाएंगे. इस बार भी मेले में स्कूली बच्चों, विकलांगों और वृद्धों की एंट्री मुफ्त रहेगी. एंट्री टिकट की कीमत हर बार की तरह बहुत मामूली रखी जाएगी.

इसे भी पढ़ें : DNA Lit में पढ़ें चर्चित रूसी 'कहानी गिरगिट'

क्षेत्रीय भाषाओं  की भी किताबें

एनबीटी ने बताया कि इस बार राष्ट्रभाषाओं के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं की भी किताबें मेले में उपलब्ध रहेंगी. इसके अलावा बाइलिंग्वल किताबें भी लाई जा रही हैं. इस बार भी मेले में यूरोपियन देश बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं. जर्मनी, फ्रांस, इटली, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ईरान, तुर्किये और स्पेन शामिल होंगे. फिलहाल, 9 देशों ने मेले के लिए अप्लाई किया है.

इसे भी पढ़ें : DNA Lit में पढ़ें अमेरिकी कहानी 'दूसरे देश में'

नजदीकी मेट्रो स्टेशन

वैसे तो प्रगति मैदान के सामने भैरो मंदिर के बगल के विशाल मैदान में पार्किंग सुविधा है. लेकिन गाड़ी पार्किंग की समस्या से बचने के लिए बेहतर होगा कि आप मेट्रो का इस्तेमाल करें. बुक फेयर के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन सुप्रीम कोर्ट (जिसे पहले प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के नाम से जाना जाता था) है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement