Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: गेंद आई और गई बस देखते रह गए Shubman Gill, मायूस चेहरे के साथ लौटे पवेलियन

WTC Final 2023: Shubman Gill अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन एक गलत फैसले ने उनकी पारी पर विराम लगा दिया.

WTC Final: गेंद आई और गई बस देखते रह गए Shubman Gill, मायूस चेहरे के साथ लौटे पवेलियन

wtc final india vs australia shubman gill bowled out by scott boland virat kohli rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 में रनों का अंबार लगाने वाले शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में 20 गेंद भी नहीं टिक सके. रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे गिल सिर्फ 13 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. उन्हें स्कॉट बोलैंड ने 13 रन के स्कोर पर आउट किया. इससे पहले रोहित शर्मा भी 15 रन बनाकर आउट हो चुके थे. दोनों के आउट होने के बाद भारतीय पारी काफी मुश्किल में नजर आ रही है. आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाए. रोहित और गिल जब ओपनिंग के लिए उतरे तो गुजरात टाइटंस के ओपनर से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं हालांकि वह उन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और सस्ते में पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें: हवा में उड़ते हुए स्टंप पर मारी गेंद, वीडियो में देखें अक्षर पटेल का उल्टे हाथ का थ्रो

गिल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले तीन ओवर में भी भारत के स्कोर को 22 रन तक पहुंचा दिया. इसके बाद रोहित शर्मा पैट कमिंस की गेंद पर LBW हुए और स्कॉट बोलैंड की गेंद पर गिल क्लीन बोल्ड हो गए. ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी गेंद को शुभमन गिल न खेल पाए और न ही रोक पाए. उन्होंने अंदर आती गेंद को छोड़ने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा बैठे. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इस खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाजी करने कै न्यौता दिया. भारतीय गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी और 76 के स्कोर तक उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेल और डेविड वार्नर को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने मोर्चा संभाला और पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए थे. स्टीव स्मिथ 95 रन बनाकर नाबाद थे तो ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर खेल रहे थे. दूसरे दिन पहले ही ओवर में स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया इसके बाद हेड ने भी 150 रन पूरे किए. स्मिथ को शार्दुल ठाकुर ने बोल्ड किया तो हेड दूसरे दिन का पहला शिकार बने. इन दोनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 469 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement