Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'इस तरह इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं डगमगाएंगे पैर', ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रिकी पोंटिंग ने दी ये सलाह

The Ashes 2023: पहले टेस्ट में मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. जिसके बाद पूर्व कप्तान ने उन्हें गेंदबाजी आक्रमण से निपटने के लिए सलाह दी है.

article-main

the ashes 2023 eng vs aus ricky ponting advised marnus labuschagne travis head to take technical advise 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बर्मिंघम (Birmingham Teat) जीतकर ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के हौसले बुंलद हैं लेकिन कंगारू टीम के एक पूरानी आदत है. जीत के बाद भी उस मैच में अपनी गलतियों पर काम करना और उन्हें दूर करना. पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने लार्ड्स में बुधवार से शुरू हो दूसरे एशेज (The Ashes 2023) क्रिकेट टेस्ट से पहले इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) और ट्रेविस हेड (Travis Head) को तकनीकी लेने की बात कही है. ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में पहला टेस्ट दो विकेट से जीता जो नए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) चक्र का पहला मुकाबला था. ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत रूप से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लाबुशेन और हेड पहले एशेज टेस्ट में जूझते नजर आए. 

ये भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा को टीम में दोबारा चाहते हैं रोहित शर्मा, समझें नंबर 3 की जगह पर ओपनर क्यों चुने गए?

मार्नस लाबुशेन तो पहली पारी में ब्रॉड की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए थे और दूसरी पारी में भी ब्रॉड ने उन्हें 13 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई थी. हेड ने पहली पारी में 50 रन जरूर बनाए लेकिन दूसरी पारी में वह 16 रन बनाकर मोईन अली का शिकार हो गए थे. पोंटिंग चाहते हैं कि सफलता हासिल करने के लिए लाबुशेन बेसिक्स पर ध्यान दें और उन्होंने 28 साल के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के साथ समय बिताने की बात कही. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, "मैं उनके आने और मेरे से पूछने का इंतजार करूंगा. यह मेरी जगह नहीं है, मैं उनके कोच की सूची में शामिल नहीं हूं, मैं बस एक पूर्व खिलाड़ी हूं और आकलन कर रहा हूं कि वे क्या कर रहे हैं. लेकिन मैं उनके (लाबुशेन) साथ उनकी बल्लेबाजी पर बात करना पसंद करूंगा क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में मैंने जो देखा उससे मुझे पता चला कि वह चीजों को थोड़ा मुश्किल बना रहे हैं."

पोंटिंग ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि उन्हें उस चीज पर भरोसा और विश्वास करने की जरूरत है जिसने पिछले कुछ वर्षो में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में दुनिया का दूसरे नंबर का बल्लेबाज बनाया है. मैं उन्हें कहूंगा कि उस समय के कुछ वीडियो देखे जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे थे और उन चीजों को याद करें और दोबारा वैसा करें." पोंटिंग का मानना है कि हेड को शुरुआत में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की बाउंसर से निपटना होगा. इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, "सबसे पहले तो उन्हें समझना होगा कि ऐसा (बाउंसर आएंगी) होगा. उन्हें ऐसा होने की उम्मीद करनी होगी." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें इस पर अपने दिमाग में काम करना होगा. इस तरह की गेंदबाजी से निपटने के लिए उनके लिए सर्वश्रेष्ठ तरीका क्या है. क्या गेंदबाजों को निशाना बनाना है. क्या शरीर की तरफ आ रही गेंदों के खिलाफ हुक और पुल करना है. क्या वह गेंद को छोड़ने का तरीका ढूंढ सकते हैं. थोड़ा बेहतर तरीके से गेंदों को छोड़ सकते हैं जिससे कि गेंदबाज को थकाने का प्रयास किया जा सके." 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement