Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG: पांच बार की चैंपियन श्रीलंका को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से रौंदा, सुपर 4 की राह हुई आसान

Asia Cup 2022 के पहले मुकाबले में 5 बार की चैंपियन श्रीलंका को धूल चटाकर अफगानिस्तान ने सुपर 4 में पहुंचने की राह आसान कर ली है.

Latest News
SL vs AFG: पांच बार की चैंपियन श्रीलंका को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से रौंदा, सुपर 4 की राह हुई आसान

Afghanistan beat Srilanka by 8 wickets in asia cup group b match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 का आगाज रोमाचंक अंदाज में हुआ. 5 बार की चैंपियन श्रीलंकाई टीम को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से रौंद दिया. शनिवार को दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करती हुई श्रीलंकाई टीम ने 105 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान ने दो विकेट खोकर ही 10.1 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया. मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले फजल हक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

विराट का हैरतंगेज शॉट देखकर हाथ जोड़ने लगा पाकिस्तानी गेंदबाज, लोगों ने किए मजेदार कमेंट, देखें वीडियो  

टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी में श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने के न्यौता दिया. श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और फजल हक फारूकी ने पहले ही ओवर में कुसल मेंडिस और चरिथ असलंका को आउट कर दिया. इसके बाद 6 ओवर तक श्रीलंका ने 32 बनाए लेकिन चार विकेट गंवा दिए. भनुका राजपक्षे की 38 और चमिका करुणारत्ने की 31 रनों की बदौलत श्रीलंकाई टीम 100 रनों के स्कोर के पार करने में सफल रही लेकिन 19.4 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. 

अफगानिस्तान की ओर से फजल हक फारूकी ने तीन विकेट चटकाएं, जबकि कप्तान मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने 2-2 विकेट हासिल किए. 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के सलमी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज ने मिलकर अफगान टीम को 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 83 रनों तक पहुंचा दिया. गुरबाज 18 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए, तो जजई ने 28 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे. अफगानिस्तान ने दो विकेट गंवाकर 10.1 ओवर में ही 106 रन बना लिए. 

अफगानिस्तान की सुपर 4 की राह हुई आसान

इस जीत की बदौलत अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सुपर 4 में पहुंचने की उम्मीद सबसे ज्यादा बढ़ गई है. ग्रुप B में उनका अगला मुकाबल बांग्लादेश से है, जो 30 अगस्त को शारजाह में खेला जाएगा. श्रीलंकाई टीम को हालांकि आराम मिलेगा और उन्हें अपना अगला मुकाबला 1 सितंबर को खेलना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement