Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Motors ने सूरत में शुरू की व्हीकल स्क्रैपिंग सर्विस, 15 हजार से भी ज्यादा वाहनों को किया जायेगा रिसाइकल

Tata Motors ने गुजरात के सूरत में अपनी तीसरी वाहन स्क्रैपिंग सर्विस शुरू करने जा रहा है. इसके पहले टाटा मोटर्स ने जयपुर और भुवनेश्वर में अपनी स्क्रैपिंग सर्विस शुरू की है.

Latest News
Tata Motors ने सूरत में शुरू की व्हीकल स्क्रैपिंग सर्विस, 15 हजार से भी ��ज्यादा वाहनों को किया जायेगा रिसाइकल

Tata Motors

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने सूरत, गुजरात में अपनी तीसरी रजिस्टर्ड वाहन स्क्रैपिंग सुविधा (RVSF) लॉन्च करने की घोषणा की है. 'Re.Wi.Re - Recycle with Respect' नाम की इस एडवांस्ड फैसिलिटी का उद्घाटन टाटा मोटर्स के समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री पीबी बालाजी ने किया. अत्याधुनिक सुविधा पर्यावरण के अनुकूल प्रक्रियाओं का उपयोग करती है और हर साल 15,000 अंतिम जीवन वाहनों को सुरक्षित और स्थायी रूप से अलग करने की क्षमता रखती है.

आरवीएसएफ को टाटा मोटर्स के साझेदार श्री अंबिका ऑटो द्वारा सभी ब्रांडों के यात्री और वाणिज्यिक वाहनों को स्क्रैप करने के लिए विकसित और संचालित किया गया है. यह लॉन्च दो सुविधाओं की सफलता का अनुसरण करता है; जयपुर और भुवनेश्वर में और यह कंपनी की स्थायी पहल के लिए एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

यह भी पढ़ें:  भारत की पहली Green Hydrogen बस का सफर हुआ शुरू, देखें क्या है खास

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी, श्री पीबी बालाजी ने कहा, “स्थिरता हमारी प्रेरक शक्ति है और हमारे दृष्टिकोण और कार्यों का मार्गदर्शन करते हुए हमारे दिशा सूचक यंत्र के रूप में कार्य करती है. आज, मुझे Re.Wi.Re के लॉन्च को देखकर खुशी हो रही है. सूरत में सुविधा, क्योंकि हम जिम्मेदार अंत-जीवन वाहन स्क्रैपिंग की दिशा में एक परिवर्तनकारी यात्रा पर काफी प्रगति कर रहे हैं. हमारी विश्व स्तर पर बेंचमार्क रीसाइक्लिंग प्रक्रियाओं के साथ, हमारा लक्ष्य उज्जवल भविष्य के लिए कचरे को कम करना है. हमें विश्वास है कि इन विकेंद्रीकृत सुविधाओं से हमारे ग्राहकों को लाभ होगा, आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा, रोजगार के अवसर पैदा होंगे और पर्यावरण-अनुकूल वाहन स्क्रैपिंग की आवश्यकता पूरी होगी.

पूरी तरह से डिजिटलीकृत सुविधा वाणिज्यिक वाहनों और यात्री वाहनों के लिए क्रमशः समर्पित सेल-टाइप और लाइन-टाइप डिसमेंटलिंग से सुसज्जित है, और इसके सभी संचालन निर्बाध और कागज रहित हैं. इसके अतिरिक्त, टायर, बैटरी, ईंधन, तेल, तरल पदार्थ और गैसों सहित विभिन्न घटकों के सुरक्षित निराकरण के लिए समर्पित स्टेशन हैं. प्रत्येक वाहन को विशेष रूप से यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई एक सावधानीपूर्वक दस्तावेज़ीकरण और निराकरण प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement