Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Go First एयरलाइन ने 18 अगस्त तक फ्लाइट की उड़ान की कैंसिल, जानें क्यों

Go First की एयरलाइन की उड़ान को 18 अगस्त तक कैंसिल कर दिया गया है. इसके लिए गो फर्स्ट ने सूचना जारी की है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गो फर्स्ट (Go First) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 'परिचालन कारणों' से अपनी उड़ान कैंसलेशन को 18 अगस्त, 2023 तक बढ़ा रहा है. यह घटनाक्रम तब सामने आया है जब बजट एयरलाइन की उड़ानें 3 मई से बंद कर दी गई हैं. एयरलाइन ने पहले अपना कैंसलेशन 16 अगस्त तक बढ़ा दिया था. इससे पहले, गो फर्स्ट एयरलाइन ने 30 जुलाई तक लड़ाकू परिचालन कैंसल कर दिया था.

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “हमें आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि परिचालन कारणों से, 18 अगस्त 2023 तक निर्धारित गो फर्स्ट उड़ानें कैंसल कर दी गई हैं. उड़ान कैंसिल होने से हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं.''

एयरलाइन ने यह भी कहा कि उड़ान रद्द होने से यात्रियों की यात्रा योजना बाधित हो सकती है और उसने हरसंभव सहायता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

यह भी पढ़ें:  Investment: कम सैलरी में भी कर सकते हैं बचत, बस ऐसे करना होगा निवेश

“जैसा कि आप जानते हैं, कंपनी ने तत्काल समाधान और परिचालन के पुनरुद्धार के लिए एक आवेदन दायर किया है. हम शीघ्र ही बुकिंग फिर से शुरू कर सकेंगे. गो फर्स्ट टीम ने बयान में कहा, ''हम आपके धैर्य के लिए धन्यवाद करते हैं.''

एयरलाइन ने हवाई यात्रियों से 1800 2100 999 पर एयरलाइन के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करने या सहायता मांगने के लिए फीडबैक@flygofirst.com पर लिखने के लिए कहा.


गो फर्स्ट ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने तत्काल समाधान और परिचालन के पुनरुद्धार के लिए एक आवेदन दायर किया है और शीघ्र ही बुकिंग फिर से शुरू करने को लेकर आशावादी है.

2 मई को, गो फर्स्ट (Go First) ने अपनी उड़ानें रद्द कर दीं और राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) के समक्ष स्वैच्छिक दिवालियापन के लिए याचिका दायर की, जिसमें अमेरिका स्थित इंजन निर्माता, प्रैट एंड व्हिटनी की ओर से दायित्वों को तुरंत पूरा करने में असमर्थता के कारण देरी का आरोप लगाया गया.

डीजीसीए (DGCA) ने इस साल मई में बंद पड़ी एयरलाइन गो फर्स्ट को अपना परिचालन फिर से शुरू करने की सशर्त अनुमति दी थी और कहा था कि गो फर्स्ट अंतरिम फंडिंग की उपलब्धता और नियामक द्वारा उड़ान कार्यक्रम की मंजूरी पर निर्धारित उड़ान संचालन फिर से शुरू कर सकता है.

नियामक ने 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के संचालन की अनुमति दी थी. डीजीसीए ने कहा कि नियामक द्वारा उड़ान कार्यक्रम की मंजूरी के बाद ही टिकटों की बिक्री शुरू की जा सकती है.

डीजीसीए द्वारा गो फर्स्ट को अपना परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति देने के तुरंत बाद, एयरलाइन ने मुंबई से अपनी 'हैंडलिंग' उड़ान शुरू कर दी.

एयरलाइन में लगभग 4,200 कर्मचारी हैं और इसने वित्तीय वर्ष 2021-22 में परिचालन से कुल राजस्व 4,183 करोड़ रुपये बताया. ऐसी रिपोर्टें थीं कि गो फर्स्ट की उड़ानें बंद होने से हवाई किराए पर दबाव पड़ा, खासकर उन चुनिंदा मार्गों पर जहां इसका प्रभाव था.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ गो फर्स्ट एयरलाइन के अंतरिम समाधान पेशेवर (IRP) की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था, जिसमें पट्टेदारों को अपने विमान का निरीक्षण करने और रखरखाव करने की अनुमति दी गई थी. मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (Chief Justice DY Chandrachud) और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला (J B Pardiwala) और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा (Manoj Misra) की पीठ ने कहा कि चूंकि दिल्ली उच्च न्यायालय इस मामले की सुनवाई कर रहा है, इसलिए वह इस स्तर पर याचिका पर विचार नहीं करेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement