Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bill Gates क्यों नहीं करते हैं क्रिप्टो में निवेश? BCT के लिए कह दी ये बड़ी बात

Bill Gates ने कहा है कि वो क्रिप्टोकरेंसी में निवेश नहीं करना चाहते हैं क्योंकि वो हद से ज्यादा जोखिम भरा है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने रेडिट पर हाल ही में 'आस्क मी एनीथिंग' एक्सचेंज में खुलासा किया कि उन्होंने अपनी कोई संपत्ति क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश नहीं की है.गेट्स ने आगे बताया कि उन्हें "मूल्यवान उत्पादन" वाली चीजों में निवेश करना पसंद है और वो ऐसी चीजों में निवेश करने में रुचि नहीं रखते जो कि किसी दूसरे द्वारा कंट्रोल होती हैं.

गेट्स ने कार्यक्रम के दौरान कहा, “मुझे उन चीजों में निवेश करना पसंद है जिनका मूल्यवान आउटपुट है. कंपनियों का मूल्य इस बात पर आधारित होता है कि वे कैसे बेहतरीन उत्पाद बनाती हैं. क्रिप्टो का मूल्य कोई अन्य व्यक्ति तय करता है कि कोई और इसके लिए भुगतान करेगा, इसलिए अन्य निवेशों की तरह समाज में शामिल नहीं होना चाहिए,"

इसके अतिरिक्त उन्होंने समझाया कि क्रिप्टो बस वही निवेश है जो कोई अन्य व्यक्ति तय करता है कि कोई और इसके लिए भुगतान करेगा, इसलिए अन्य निवेशों की तरह समाज को नहीं जोड़ना चाहिए. इसके अतिरिक्त उन्होंने उन लोगों को भी चेतावनी दी जो क्रिप्टो में निवेश करने में रुचि रखते हैं. वे बीटीसी में निवेश करते समय पूरी तरह सावधान रहें क्योंकि उन्हें गंभीर वित्तीय नुकसान हो सकता है. 

उन्होंने एलन मस्क से कम पैसे वाले सभी लोगों को डिजिटल ओपन एपीपी में छलांग लगाते समय "सावधान" रहने की सलाह दी. यह दिलचस्प है क्योंकि इसका स्पष्ट रूप से मतलब है कि एलन मस्क वर्तमान में दुनिया भर में सबसे अमीर व्यक्ति हैं. इस बीच, बिल गेट्स ने कनाडाई नेशनल रेलवे कंपनी के लगभग 940 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे, जो कि उनके 117 बिलियन डॉलर के व्यक्तिगत शेयर्स को नियंत्रित करने वाली निवेश फर्म की सबसे बड़ी होल्डिंग्स में से एक है.

Shri Krishna Janmabhoomi: सुनवाई से पहले मथुरा में लगाई गई धारा 144, प्रदर्शन और जुलूस पर रहेगी रोक

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन फाइलिंग के अनुसार कैस्केड इन्वेस्टमेंट ने 27 अप्रैल से 12 मई तक मॉन्ट्रियल स्थित कंपनी में अपने शेयरों का लगभग 12% हटा दिया जिससे यह लगभग 9% या 6.8 बिलियन डॉलर की हिस्सेदारी के साथ रह गया.

NSE घोटाले में ब्रोकरों पर CBI की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-नोएडा-मुंबई समेत 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv