Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से महंगे होंगे पेट्रोल-डीजल! चेक करें आज का रेट

कच्चे तेल की कीमत एक बार फिर 110 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गईं है जिससे Petrol-Diesel Price के बढ़ने की आशंका बढ़ गई है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में (Petrol-Diesel Price) एक बड़ा उछाल देखा गया है. हालांकि पिछले एक महीने में इनकी कीमतों में कोई उछाल नहीं आया है लेकिन एक चिंता की बात यह है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतें फिर बढ़ रही हैं. ऐसे में तेल कंपनियों पर पड़ने वाले अतिरिक्त आर्थिक दबावों के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें एक बार फिर बढ़ने की आशंकाएं जताई जा रही हैं. इसी बीच  तेल कंपनियो ने आज के रेट अपडेट कर दिए हैं. 

तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट 

दरअसल, आज शनिवार की सुबह एक बार फिर सरकारी तेल कंपनियों ने Petrol-Diesel Price जारी कर दिए हैं. आज शनिवार को भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है जो कि आम आदमी के लिए एक राहत की खबर है. आज की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि दिल्‍ली, मुंबई सहित चारों महानगरों और देश के प्रमुख शहरों में आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं.

दाम बढ़ने की आशंका

वहीं खास बात यह है कि पिछले महीने ही मुख्‍य आर्थिक सलाहकार ने एक बयान में कहा था कि जब तक क्रूड के दाम 110 डॉलर प्रति बैरल से कम हैं, पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ेंगे. कच्‍चे तेल की कीमत अगर 110 डॉलर से ऊपर रहती है तो इसका बोझ सरकार, तेल कंपनियों और उपभोक्‍ताओं को मिलकर उठाना होगा. ऐसे में ब्रेंट क्रूड के भाव ग्‍लोबल मार्केट में आज 110 डॉलर के ऊपर पहुंचने के बाद Petrol-Diesel Price के दोबारा महंगे होने की आशंका बढ़ गई हैं.

Sri Lanka Emergency आर्थिक और राजनीतिक मोर्चे पर जूझ रहे देश में दोबारा आपातकाल

कहां कितना है Petrol-Diesel Price

आज की कीमतों के अनुसार अगर अलग-अलग महानगरों में Petrol-Diesel Price की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 110.85 रुपये और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Asaduddin Owaisi ने मुसलमानों को फिर दिखाया BJP का डर, PM Modi के लिए कह दी ये बात

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो