Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Auto-Taxi Fare: ऑटो-टैक्सी में सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, 60% तक बढ़ेगा किराया!

लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अब खबरें हैं कि राजधानी दिल्ली में Auto-Taxi Fare करीब 60प्रतिशत तक बढ़ सकता है जो कि आम आदमी के लिए एक बड़ा झटका है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बाद से लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अब दिल्लीवासियों के लिए ऑटो-टैक्सी से सफर करना और महंगा होने वाला है. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली में Auto-Taxi Fare में करीब 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है जो कि आम आदमी के लिए महंगाई के बीच एक नए झटके की तरह होगी.  

सरकार से की किराया बढ़ाने की मांग

दरअसल, दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के मालिक किराए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर किराया संशोधन समिति ने दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है. अगर सरकार उनकी सिफारिश स्वीकार कर लेती है तो दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों का किराया  (Auto-Taxi Fare) बढ़ जाएगा.

60 प्रतिशत तक बढ़ सकता है किराया

जानकारी के मुताबिक किराया संशोधन समिति ने अपनी सिफारिशों में Auto-Taxi Fare में वृद्धि का प्रस्ताव दिया है. ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने वाली दिल्ली सरकार की इस समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए प्रति किलोमीटर एक रुपये और टैक्सियों के किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की सिफारिश की है.

दिल्ली सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट

गौरतलब है कि देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच दिल्ली सरकार ने पिछले महीने ऑटो और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंप दी है. 

Cryptocurrency: क्रिप्टो मार्केट में फिर आई गिरावट, Dogecoin, Bitcoin समेत कई क्रिप्टो को खरीदने का अच्छा मौका

इस रिपोर्ट को लेकर दिल्ली के मंत्री ने बताया कि समिति ने अपनी इस रिपोर्ट में किराया बढाने की सिफारिश की है. इस समिति के रिपोर्ट को लेकर दिल्ली कैबिनेट की चर्चा होगी और यदि इस रिपोर्ट को स्वीकारा गया तो एक बार फिर दिल्ली में Auto-Taxi Fare में भारी बढ़ोतरी हो सकती है. 

अब अजमेर शरीफ दरगाह में शिवालय होने का दावा, पुरातत्व सर्वेक्षण की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv