Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या अभी खरीदना चाहिए Tata Motors का शेयर या फिर करें इंतजार, पढ़ें एक महीने में शेयर कि कैसी रही चाल

Tata Motors के शेयर ने एक महीने में कमाल कर दिया है. इस शेयर ने एक हफ्ते में 7 प्रतिशत का मुनाफा दर्ज किया है. क्या आगे भी यह शेयर निवेशकों को बेहतर रिटर्न दे सकता है?

Latest News
क्या अभी खरीदना चाहिए Tata Motors का शेयर या फिर करें इंतजार, पढ़ें एक म��हीने में शेयर कि कैसी रही चाल

Tata Motors Share

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Share Market में आज के समय में ज्यादातर निवेशक निवेश करने लगे हैं. इनमें भी कुछ ऐसे शेयर हैं निवेशकों के पसंदीदा हैं. आज हम एक ऐसे ही शेयर की बात करने जा रहे हैं जिसने महज एक महीने में 10.19 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. यह स्टॉक Tata Motors है. इसने दूसरे सत्र में 52 हफ़्तों के लेवल को छू लिया है. इसमें रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) की भी हिस्सेदारी है. BSE पर आज यानी शुक्रवार को यह शेयर 517.90 रुपये पर पहुंच गया है. एक्सपर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स का यह शेयर ऑटो सेक्टर में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयरों में से एक है. एक्सपर्ट्स उम्मीद जता रहे हैं कि आगे भी यह शेयर बेहतर प्रदर्शन करेगा. आइए जानते हैं इसका अब तक का प्रदर्शन?

टाटा मोटर्स का अब तक कैसा रहा है प्रदर्शन?

पिछले सत्र में टाटा मोटर्स का स्टॉक 500.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. सोमवार को टाटा मोटर्स का शेयर 481.90 पैसे पर खुला था और आज यह 517 रुपये पर पहुंच चुका है. यानी महज पांच दिनों में इसने 7.34 प्रतिशत का मुनाफा दिया है.

वहीं टाटा मोटर्स के स्टॉक ने महज एक साल में 24.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है 2023 में इसमें 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 12 मई 2022 को टाटा मोटर्स का स्टॉक अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर 366.05 रुपये पर था. वहीं आज यही 12 मई 2023 को यह अपने हाई लेवल पर पहुंच गया है.

टाटा मोटर्स और करा सकता है मुनाफा

एक्सपर्ट्स की मानें तो टाटा मोटर्स में रैली नजर आ रही है. Ventura Securities के अनुसन्धान प्रमुख विनीत बोलिजनकर का कहना है कि 'Tata Motors 12 मई, 2023 को अपने Q4FY23 परिणामों की घोषणा करेगी और निवेशक राजस्व वृद्धि और लाभप्रदता के साथ एक मजबूत स्थिति को देखते हुए उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं.’ उनके मुताबिक, कई कारणों से कंपनी के मार्जिन प्रोफाइल में सुधार हो सकता है और FY26 के लिए 715 रुपये प्रति शेयर हो सकता है.

यह भी पढ़ें: SBI Account: ऑनलाइन बदलें अपना एसबीआई ब्रांच, बस अपनाना होगा ये तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement