Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata ने अंग्रेजों की धरती पर किया बड़ा काम, 4 अरब डॉलर का दिया ‘तोहफा’

Tata Group जल्द ही यूके की कार बैटरी में 4 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी. यह देश का सबसे जरूरी प्रोजेक्ट है. जिसके लिए कंपनी ने सरकार से भी वित्तीय मदद मांगी थी.

Latest News
article-main

Tata Group

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की दिग्गज कंपनी टाटा ग्रुप (Tata Group) जल्द ही यूके की कार बैटरी फैक्ट्री में 4 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट करने वाली है. कंपनी ने इसको लेकर बड़ा ऐलान किया है. बता दें कि ऑटोमोटिव सेक्टर में यह देश का अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट. टाटा ग्रुप ने गीगाफैक्ट्री लगाने के लिए सरकार से फाइनेंशियल मदद भी मांगी थी.  वहीं इस बारे में JLR के सीईओ एड्रियन मारडेल ने इस साल अप्रैल में स्पष्ट किया था कि टाटा ग्रुप यूरोप में नई गीगाफैक्ट्री लगाने वाली है.

टाटा ग्रुप करेगी गीगाफैक्ट्री में निवेश

टाटा ग्रुप पहली बार देश के बाहर गीगाफैक्ट्री लगाने वाली कंपनी होगी. ग्रुप इसके लिए 4 अरब पाउंड का निवेश करेगी. हालांकि ग्रुप के इस ऐलान के बाद टाटा मोटर्स के स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है. इस वक्त टाटा मोटर्स का शेयर 620 .70 रुपये (Tata Motors Share) पर ट्रेडिंग कर रहा है. 

इस पर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि, "टाटा समूह यूके के साथ-साथ टेक्नोलॉजी, कंज्यूमर, हॉस्पिटैलिटी, स्टील, केमिकल और ऑटोमोटिव क्षेत्र में काम करने वाली हमारी कई कंपनियों के साथ अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी."

यह भी पढ़ें:  Train Ticket कैंसलेशन पर मिलेगा पूरा रिफंड, बस ट्राई करें ये ट्रिक

बता दें कि टाटा मोटर्स की लग्जरी यूनिट जगुआर एंड लैंड रोवर (Jaguar and Land Rover) को कुछ सालों में काफी प्रॉफिट हुआ है जिसकी वजह से कंपनी को मोटा मुनाफा हुआ है. इस साल टाटा मोटर्स के शेयर में लगभग 60 प्रतिशत तक का मुनाफा हुआ है. मालूम हो कि गीगाफैक्ट्री लगाने की वजह से लगभग 4000 नए जॉब मिलेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement